Fri, Apr 19, 2024

उत्तर प्रदेश में मानसिक रूप से विक्षिप्त व्यक्ति को चप्पल चोरी करने के आरोप में पीट-पीटकर मार डाला, आरोपी फरार

By  Bhanu Prakash -- March 3rd 2023 03:12 PM -- Updated: March 3rd 2023 03:57 PM
उत्तर प्रदेश में मानसिक रूप से विक्षिप्त व्यक्ति को चप्पल चोरी करने के आरोप में पीट-पीटकर मार डाला, आरोपी फरार

उत्तर प्रदेश में मानसिक रूप से विक्षिप्त व्यक्ति को चप्पल चोरी करने के आरोप में पीट-पीटकर मार डाला, आरोपी फरार (Photo Credit: File)

अधिकारियों ने कहा कि उत्तर प्रदेश में एक 28 वर्षीय मानसिक रूप से विक्षिप्त व्यक्ति को कथित तौर पर एक परिवार के चार सदस्यों ने इस संदेह में पीट-पीट कर मार डाला कि उसने सोमवार शाम बरेली के बिहारीपुर गांव में एक मंदिर के अंदर उनकी एक चप्पल चुरा ली थी।

पुलिस ने कहा कि मृतक की पहचान किशन पाल के रूप में हुई है, उसे उसी दिन स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन उसकी हालत बिगड़ती गई और मंगलवार शाम उसकी मौत हो गई।

“हम प्राथमिकी में नामित लोगों को पकड़ने के लिए छापेमारी कर रहे हैं लेकिन वे गांव से भाग गए हैं। किशन पाल का शव पोस्टमार्टम के बाद उसके परिजनों को सौंप दिया गया है जिसमें बताया गया है कि शरीर पर अत्यधिक चोट लगने के कारण उसकी मौत हुई है। हम उन्हें जल्द ही गिरफ्तार करने की उम्मीद करते हैं, ”शाही पुलिस स्टेशन के बलबीर सिंह।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, मानसिक रूप से विक्षिप्त किशन पाल उस जगह पर खड़ा था, जहां लोग मंदिर में प्रवेश करने से पहले अपने जूते-चप्पल छोड़ देते हैं. “40 वर्षीय कुंती देवी, जिसे एक आरोपी के रूप में नामित किया गया है, ने किशन पाल को दोषी ठहराया है जब उसे अपनी चप्पलें वहाँ नहीं मिलीं। हालांकि किशन पाल ने चप्पल चोरी करने से इनकार किया, लेकिन उसके परिवार के सदस्यों ने उसे डंडों और पत्थरों से पीटा, शिकायत में कहा गया है।

किशन पाल की मां कमला देवी ने आरोप लगाया कि हालांकि उनके बेटे ने खुद को बचाने के लिए भागने की कोशिश की लेकिन वे उसे तब तक पीटते रहे जब तक कि वह बेहोश नहीं हो गया। “हम उसे अस्पताल ले गए जहाँ वह केवल एक दिन के लिए जीवित रहा। हम मांग करते हैं कि हत्यारों को तुरंत गिरफ्तार किया जाए अन्यथा हम इस मुद्दे को उच्च अधिकारियों के समक्ष उठाएंगे।

पुलिस ने कहा कि आरोपियों को पकड़ने के लिए विशेष टीमों का गठन किया गया है। 'पुलिस की छापेमारी जारी है। आरोपी लोगों पर धारा के तहत मामला दर्ज किया गया है, जो गैर-जमानती है, ”बलबीर सिंह ने कहा।

बरेली की शाही पुलिस ने बुधवार को पीड़िता के भाई भूपन पाल की शिकायत के आधार पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 304 (गैर इरादतन हत्या) के तहत चार लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो