Wed, Apr 24, 2024

सिर्फ मुख्तार और अफजाल ही नहीं, पूरे अंसारी परिवार पर दर्ज हैं कई मुकदमे, यहां देखें पूरी फेहरिस्त

By  Shagun Kochhar -- April 30th 2023 11:15 AM
सिर्फ मुख्तार और अफजाल ही नहीं, पूरे अंसारी परिवार पर दर्ज हैं कई मुकदमे, यहां देखें पूरी फेहरिस्त

सिर्फ मुख्तार और अफजाल ही नहीं, पूरे अंसारी परिवार पर दर्ज हैं कई मुकदमे, यहां देखें पूरी फेहरिस्त (Photo Credit: File)

लखनऊ: बीते दिन मुख्तार अंसारी और उसके भाई और सांसद अफजाल अंसारी को कोर्ट ने सजा सुनाई. आपको बता दें मुख्तार अंसारी के खिलाफ कुल 61 मुकदमे दर्ज हैं. वहीं सिर्फ मुख्तार और उसके भाई ही नहीं मुख्तार के परिवार के खिलाफ भी विभिन्न थानों में कई मामले दर्ज किये गए हैं. चलिए आपको बताते हैं अंसारी परिवार का सच.


मुख्तार की बेगम और एक बेटा चल रहे फरार

मुख्तार और अफजाल के अलावा अंसारी परिवार से मुख्तार का बेटा अब्बास, अब्बास की पत्नी निखत जेल में बंद हैं. वहीं मुख्तार की बीवी अफशां और बेटा उमर फरार हैं पुलिस दोनों की तलाश में जुटी है.


अंसारी परिवार पर मुकदमे ही मुकदमे

मुख्तार अंसारी के खिलाफ विभिन्न थानों में कुल 61 मुकदमे दर्ज हैं. वहीं अफजाल के खिलाफ 7 मामले दर्ज हैं. इसके बाद नाम आता है मुख्तार की बेगम अफशां अंसारी का जिसके खिलाफ 11 मामले दर्ज हैं और यूपी पुलिस ने अफशां के खिलाफ इनाम भी घोषित किया हुआ है. इसके बाद मुख्तार के बेटे अब्बास अंसारी पर 8 और अब्बास की पत्नी निखत भी जुर्म की दुनिया से परे नहीं है उस पर 1 मामला दर्ज है. वहीं मुख्तार के दूसरे बेटे उमर अंसारी पर 6 मुकदमे हैं. इसके अलावा मुख्तार अंसारी का एक ओर भाई है शिवगतुल्लाह अंसारी जिस पर 3 केस दर्ज हैं. 


आपको बता दें बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी पर गाजीपुर की कोर्ट ने शनिवार को फैसला सुनाया था. गाजीपुर की एमपी एमएलए कोर्ट ने माफिया मुख्तार अंसारी को गैंगस्टर मामले में 10 साल की सजा और 5 लाख रुपये जुर्माने की लगाया. वहीं मुख्तार अंसारी के भाई और बसपा सांसद अफजाल को कोर्ट ने 4 साल की सजा सुनाई गई. साथ ही 1 लाख रुपए का जुर्माना लगा. बता दें 2005 में हुई बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय की हत्या के मामले में मुख्तार अंसारी के खिलाफ मामला दर्ज हुआ था. वहीं इसके अलावा नंदकिशोर रूंगटा अपहरण और हत्या मामले में भी अंसारी का नाम शामिल था.


  • Share

ताजा खबरें

वीडियो