Tue, May 28, 2024

यूपी के अमरोहा में विधि छात्र को काटने के बाद पिटबुल कुत्ते के मालिक पर 5,000 रुपये का जुर्माना लगाया गया

By  Bhanu Prakash -- March 3rd 2023 01:49 PM -- Updated: March 3rd 2023 03:57 PM
यूपी के अमरोहा में विधि छात्र को काटने के बाद पिटबुल कुत्ते के मालिक पर 5,000 रुपये का जुर्माना लगाया गया

यूपी के अमरोहा में विधि छात्र को काटने के बाद पिटबुल कुत्ते के मालिक पर 5,000 रुपये का जुर्माना लगाया गया (Photo Credit: File)

अमरोहा (उत्तर प्रदेश) : उत्तर प्रदेश के अमरोहा के एक कानून के छात्र पर 28 फरवरी को एक पिटबुल कुत्ते ने हमला कर दिया, जिसके बाद पीड़ित परिवार ने स्थानीय पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई. स्थानीय अधिकारियों ने मामले पर गंभीरता से विचार किया और कुत्ते के मालिक को 5,000 रुपये का जुर्माना भरने का नोटिस जारी किया, ऐसा न करने पर उसके कुत्ते को जब्त कर लिया जाएगा।

नगर निगम के अधिकारियों ने कहा कि कुत्तों के दोषी मालिकों को अब बख्शा नहीं जाएगा क्योंकि देश भर से कुत्तों के हमले के पीड़ितों के बारे में कई भयावह घटनाएं सामने आ रही हैं। पुलिस ने कुत्ते के मालिक के खिलाफ अमरोहा नगर निगम के अधिकारियों को शिकायत स्थानांतरित कर दी, जिन्होंने तत्काल कार्रवाई शुरू की।

अमरोहा नगर निकाय के एक नगरपालिका अधिकारी ने कहा कि दो दिन पहले, एक कुत्ते ने एक छात्र को काट लिया था, जिसके परिवार के सदस्यों ने तुरंत पुलिस में शिकायत की थी. कुत्ते के मालिक को काटने की घटना की जिम्मेदारी लेनी चाहिए और उसे 5,000 रुपये का जुर्माना भरने का नोटिस दिया गया। अब से, कुत्ते के मालिक अपने कुत्तों को पट्टे पर रखने की अपनी जिम्मेदारी से पल्ला नहीं झाड़ सकते।

सूत्रों ने कहा कि नगरपालिका के अधिकारियों ने कुत्ते को जब्त करने के लिए कानून में उपयुक्त धाराओं का उपयोग करने का भी फैसला किया है, अगर उसके मालिक ने समय पर जुर्माना नहीं दिया। स्कूली बच्चों के बार-बार शिकार बनने की खतरनाक घटनाएं सामने आने के बाद कुत्तों के हमलों के मामलों में कड़े कदम उठाए जा रहे हैं।

फरवरी के तीसरे सप्ताह में, हैदराबाद के बाग अंबरपेट में कुत्तों के एक झुंड ने चार साल के एक बच्चे पर बेरहमी से हमला किया और उसे मार डाला। त्रासदी के रोंगटे खड़े कर देने वाले क्षण सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गए, जिससे समाज के सभी वर्गों में आक्रोश फैल गया। हाई कोर्ट ने भी अधिकारियों से पूछा था कि क्या लड़के की मौत से उनके दिल नहीं पसीजे।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो