Sat, May 25, 2024

निकाय चुनाव को लेकर पुलिस एक्टिव: अवैध हथियारों की फैक्ट्री का भंडाफोड़, दो अभियुक्त गिरफ्तार

By  Shagun Kochhar -- April 21st 2023 05:12 PM
निकाय चुनाव को लेकर पुलिस एक्टिव: अवैध हथियारों की फैक्ट्री का भंडाफोड़, दो अभियुक्त गिरफ्तार

निकाय चुनाव को लेकर पुलिस एक्टिव: अवैध हथियारों की फैक्ट्री का भंडाफोड़, दो अभियुक्त गिरफ्तार (Photo Credit: File)

बांदा: नगर निकाय चुनाव के मद्देनजर उत्तर प्रदेश की पुलिस पूरी तरह से एक्टिव है. पुलिस लगातार छापेमारी कर और चेकिंग अभियान चलाकर हथियारों और मादक पदार्थों की तस्करी करने वालों पर शिकंजा कस रही है. अपराधी की कुंडली को खंगाल रही यूपी पुलिस को बांदा जनपद में सफलता हाथ लगी है.


अवैध हथियारों की फैक्ट्री का भंडाफोड़

नगर निकाय चुनाव को देखते हुए पुलिस ने ऑपरेशन क्लीन चलाया है. इसी के चलते शुक्रवार को पुलिस ने अवैध हथियारों को निर्माण और संग्रह करने वाली एक फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने छापेमारी करते हुए इस कार्रवाई को अंजाम दिया. साथ ही एक अभियुक्त को भी छापेमारी के दौरान गिरफ्तार किया गया.


पूरे मामले की जानकारी देने के लिए पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि स्थानीय पुलिस को बांदा जनपद के बबेरू थाना क्षेत्र के अंतर्गत हरदौली गांव में एक अवैध हथियारों की फैक्ट्री के बारे में सूचना मिली थी. सूचना थी कि उदयपाल रैदास नामक व्यक्ति लंबे समय से अवैध तमंचों के निर्माण और मरम्मत का काम कर रहा है. सूचना पर तुरंत एक्शन लेते हुए पुलिस मौके पर छापेमारी के लिए पहुंची तो बड़ा खुलासा हुआ. पहुंचकर छापेमारी के दौरान हथियारों का अवैध निर्माण करने वाले एक अभियुक्त के साथ एक अन्य व्यक्ति को धर दबोचा गया. जानकारी के मुताबिक, ये अन्य व्यक्ति अवैध हथियार खरीदने के लिए वहां पहुंचा था.


भारी मात्रा में अवैध हथियार बरामद

छापेमारी के दौरान पुलिस को भारी मात्रा में अवैध हथियार और कारतूस के साथ हथियार बनाने में काम आने वाली सामग्री भी बरामद हुई है. फैक्ट्री से भारी तादाद में 315 बोर और 12 बोर के तमंचे के साथ साथ एक देसी राइफल और जिंदा कारतूस के साथ-साथ खोखे भी बरामद किए गए हैं. पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ बनती धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है.

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो