Fri, Apr 19, 2024

Kidnapped Boy Rescued By Cops: दो दिन पहले अपहृत बच्चे को पुलिस ने छुड़ाया, गाजियाबाद में पड़ोसी गिरफ्तार

By  Bhanu Prakash -- March 7th 2023 02:44 PM
Kidnapped Boy Rescued By Cops: दो दिन पहले अपहृत बच्चे को पुलिस ने छुड़ाया, गाजियाबाद में पड़ोसी गिरफ्तार

Kidnapped Boy Rescued By Cops: दो दिन पहले अपहृत बच्चे को पुलिस ने छुड़ाया, गाजियाबाद में पड़ोसी गिरफ्तार (Photo Credit: File)

गाजियाबाद: लोनी में उसके घर के बाहर से अगवा किए जाने के दो दिन बाद रविवार रात साढ़े चार साल के बच्चे को पुलिस ने छुड़ा लिया पुलिस ने कहा कि ट्रोनिका सिटी निवासी आरोपी अरमान ने लड़के के पिता से बदला लेने के लिए बच्चे का अपहरण किया था।

डीसीपी (ग्रामीण) रवि कुमार ने टीओआई को बताया कि आबिद लोनी के रामपार्क कॉलोनी में अपनी पत्नी परवीन और बेटे आवेश के साथ रहता था। वह एक निजी कंपनी में काम करता था। “4 मार्च को पुलिस को माता-पिता से अपहरण की सूचना मिली। उन्होंने पुलिस को बताया कि 3 मार्च को दोपहर करीब 12 बजे अवेश का एक व्यक्ति ने अपहरण कर लिया था, जब वह अपने पड़ोस में ट्यूशन क्लास से घर लौट रहा था।

“अपराधी को पकड़ने के लिए पुलिस की चार टीमों का गठन किया गया था। जांच के दौरान पता चला कि जब बच्चा घर नहीं लौटा तो परवीन टीचर के घर गई तो पता चला कि 10 मिनट पहले आवेश अपने घर चला गया था। परवीन उसकी तलाश करने लगी। तलाशी के दौरान परवीन ने एक पड़ोसी अरमान को अपनी मोटरसाइकिल पर अवेश के साथ देखा। एक अन्य पड़ोसी की मदद लेने के बाद महिला ने उसका पीछा किया, लेकिन संगम विहार इलाके के पास उन्हें खो दिया, ”एक अधिकारी ने कहा।

“पुलिस ने दिल्ली पुलिस से मदद ली और जनकपुरी, मायापुरी और दिल्ली सीमा क्षेत्रों जैसे क्षेत्रों की तलाशी ली। अपराधी का पता लगाने के लिए 200 से अधिक सीसीटीवी कैमरों की जांच की गई। सर्विलांस, इंटेलीजेंस इनपुट और मैनुअल इनपुट की मदद से हमने अरमान को रविवार रात ट्रोनिका सिटी इलाके के एक घर से दबोचने में कामयाबी हासिल की। लड़के को भी बचा लिया गया था," उन्होंने कहा।

अरमान ने पुलिस को बताया कि वह आबिद से बदला लेना चाहता था। पैसे को लेकर उनके बीच अतीत में गरमागरम बहस हुई थी, ”डीसीपी ने कहा। हालांकि, सूत्रों ने कहा कि अरमान का कथित तौर पर परवीन के साथ अफेयर था। कुछ दिन पहले उसने कथित तौर पर अरमान से कहा था कि आवेश उसका बेटा है। अरमान आवेश को अपने साथ ले जाना चाहते थे लेकिन प्रवीण ने इसकी इजाजत नहीं दी। इसलिए बदला लेने के लिए उसने आवेश का अपहरण कर लिया।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो