Tue, May 07, 2024

उमेशपाल हत्याकांड: पुलिस की चार्जशीट में हुए बड़ा खुलासे, साजिश में शामिल थे अतीक के दोनों नाबालिग बेटे

By  Shagun Kochhar -- July 15th 2023 05:28 PM
उमेशपाल हत्याकांड: पुलिस की चार्जशीट में हुए बड़ा खुलासे, साजिश में शामिल थे अतीक के दोनों नाबालिग बेटे

उमेशपाल हत्याकांड: पुलिस की चार्जशीट में हुए बड़ा खुलासे, साजिश में शामिल थे अतीक के दोनों नाबालिग बेटे (Photo Credit: File)

प्रयागराज: उमेशपाल हत्याकांड मामले में एक नया अपडेट सामने आया है. दरअसल, पुलिस की तरफ से दाखिल की गई चार्जशीट से बड़ा खुलासा हुआ है. 


चार्जशीट से हुआ बड़ा खुलासा

उमेश पाल हत्याकांड की साजिश में अतीक अहमद के बेटे असद, उमर, अली के साथ दोनों नाबालिग बेटे भी शामिल थे. अतीक अहमद के वकील खान सौलत हनीफ ने अपने आईफोन से उमेश पाल के साथ-साथ उसकी पत्नी जयापाल की तस्वीर भी असद को भेजी थी. हत्या से तीन दिन पहले 21 फरवरी को की गई उमेश पाल की रेकी में सदाकत के साथ असद, नाबालिग बेटे अहजम और अबान भी शामिल थे.


मीटिंग में शामिल हुए थे दोनों नाबालिग बेटे

मुस्लिम हॉस्टल में 18 फरवरी को एक बैठक हुई थी. इस दौरान मोहम्मद गुलाम के साथ अतीक अहमद के नाबालिग बेटा अहजम भी मीटिंग में शामिल हुए थे. वहीं असद ने व्हाट्सएप कॉल पर साबरमती जेल में अतीक अहमद से बात कराई थी.


11 फरवरी को बरेली जेल में अशरफ से मुलाकात के बाद नैनी जेल में बंद अली से मिलने के लिए सदाकत और मोहम्मद गुलाम 13 फरवरी और 15 फरवरी को नैनी जेल गए थे. हत्याकांड की हर मीटिंग और साजिश में शामिल सदाकत वारदात से दो दिन पहले, 22 फरवरी को प्रयागराज छोड़कर गांव भाग गया था. जिस पर नाराज होकर 23 फरवरी को गुड्डू मुस्लिम ने सदाकत को व्हाट्सएप कॉल कर कहा मोहम्मद गुलाम से बात करो, वो कहां भाग गया.


पुलिस ने चार्जशीट में लगा सभी सबूत

पुलिस ने अपनी चार्जशीट में 11 फरवरी को बरेली जेल में अशरफ से मुलाकात का सीसीटीवी और 7 फोटो को भी पुलिस ने चार्जशीट में लगाया. साथ ही 13 और 15 फरवरी को नैनी जेल में अली से हुई सदाकत, मोहम्मद गुलाम और गुड्डू मुस्लिम की मुलाकात की चार तस्वीरें भी चार्जशीट में बतौर सबूत लगाई गई.


अतीक अहमद के वकील खान सौलत हनीफ को असद ने फेस टाइम पर बात करने के लिए आईफोन दिया था. इसी आईफोन से खान सौलत हनीफ ने असद को उमेश पाल के साथ-साथ उसकी पत्नी जयपाल की तस्वीर भेजी थी. शाइस्ता और असद ने ड्राइवर कैश अहमद, नौकर राकेश लाला, अरशद कटरा, नियाज अहमद, इकबाल अहमद उर्फ मोहम्मद सजर को 80-80 हजार रुपये दिए थे.


व्हाट्सएप कॉल पर होती थी बातें

शाहरुख उर्फ शमशेर ने 24 फरवरी को असद के कहने पर शाइस्ता परवीन की दी गई राइफल शूटरों की creta कार में रखी थी. शाइस्ता परवीन ने शाहरुख को 50 हजार रुपये भी दिए थे. वहीं यूपी एसटीएफ ने वारदात के बाद 1 अप्रैल को प्रयागराज से शाहरुख उर्फ शमशेर को गिरफ्तार कर लिया. सदाकत ने उमेश पाल की हत्या की साजिश के दौरान मोहम्मद गुलाम से 55 बार बात की. फरवरी महीने की 6 तारीख के बाद सदाकत मोहम्मद गुलाम से व्हाट्सएप कॉल पर बात करने लगा था.

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो