Sun, Apr 21, 2024

फर्रुखाबाद: गंगा में डूबे एक दर्जन युवक, गंगा दशहरा के मौके पर करने आए थे स्नान, पुलिस व्यवस्था की खुली पोल

By  Shagun Kochhar -- May 30th 2023 04:24 PM
फर्रुखाबाद: गंगा में डूबे एक दर्जन युवक, गंगा दशहरा के मौके पर करने आए थे स्नान, पुलिस व्यवस्था की खुली पोल

फर्रुखाबाद: गंगा में डूबे एक दर्जन युवक, गंगा दशहरा के मौके पर करने आए थे स्नान, पुलिस व्यवस्था की खुली पोल (Photo Credit: File)

फर्रुखाबाद: आज गंगा दशहरा है. इस दिन लाखों श्रद्धालु गंगा में आस्था की डुबकी लगाने पहुंचते हैं, लेकिन फर्रुखाबाद में इस पावन पर्व के दिन एक दर्जन युवकों की डूबने से मौत हो गई.


जानकारी के मुताबिक, अलग-अलग घाटों पर गंगा दशहरा पर गंगा नहाने आए लगभग एक दर्जन युवक गंगा में डूब गए. गोताखोरों की मदद से 6 युवकों को सकुशल गंगा से बाहर निकाल लिया गया. बताया जा रहा है कि ये हादसा पांचाल घाट पर उस वक्त हुआ जब कुछ लोग डुबके लगाने गहरे पानी में चले गए थे. इस दौरान दोस्तों ने अपने साथियों को गंगा में डूबता देख तुरंत स्ट्रीमर को बुलाया और बचाव कार्य शुरू किया. फिलहाल चार लोगों के शवों बरामद कर लिया गया है और बाकियों की तलाश में गोताखोर जुटे हुए हैं. 


पुलिस व्यवस्था की खुली पोल

वहीं हादसे से पुलिस व्यवस्था की भी पोल खुल गयी. पुलिस के पांचाल घाट पर मुस्तैदी के बाद भी 8 युवक गंगा में डूब गए. पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था में कई जवानों की तैनाती की, नावे और पीएसी जवानों को गंगा में डूबने वालों को बचाने के लिए लगाया फिर भी ये हादसा हुआ.


अन्य घाटों में 5 लोग गंगा में समाए!

फर्रुखाबाद पांचाल घाट पर 20 साल का अनुज निवासी नेकपुर कला अपने दोस्तों के साथ गंगा स्नान करने आया था. गहरे पानी में चले जाने पर अनुज डूबने लगा. आनन-फानन में गोताखोर को बुला उसकी तलाश की गई. काफी खोजबीन के बाद गोताखोर ने अनुज के शव को गंगा से बाहर निकाला. वही छिबरामऊ जनपद कन्नौज का रहने वाला विजय अपनी मां के साथ गंगा स्नान करने आया था. विजय भी नहाते हुए गहरे पानी में चला गया और विजय की गंगा में डूबने से मौत हो गई. यही हाल शमसाबाद का भी है. जहां रजत अपने दोस्तों के साथ गंगा स्नान करने गया था. गहरे पानी में जाने से जब डूबने लगा. उसे बचाने की कोशिश की गई, लेकिन जान नहीं बच पाई. थाना पुलिस ने गोताखोरों की मदद से युवक के शव को गंगा से निकाला. इसी तरह गहरे पानी में जाने से आज चार लोगों की मौत हो गयी है. 


  • Share

ताजा खबरें

वीडियो