Sun, Apr 14, 2024

नई दिल्ली से काठमांडू जाने वाली 2 उड़ानें खराब मौसम के कारण लखनऊ डायवर्ट की गईं

By  Bhanu Prakash -- February 27th 2023 01:57 PM
नई दिल्ली से काठमांडू जाने वाली 2 उड़ानें खराब मौसम के कारण लखनऊ डायवर्ट की गईं

नई दिल्ली से काठमांडू जाने वाली 2 उड़ानें खराब मौसम के कारण लखनऊ डायवर्ट की गईं (Photo Credit: File)

लखनऊ (उत्तर प्रदेश): नई दिल्ली से काठमांडू के लिए उड़ान भरने वाले दो विमानों को रविवार को नेपाल की राजधानी में हवाई अड्डे पर खराब मौसम के कारण खराब दृश्यता के बाद लखनऊ हवाई अड्डे पर डायवर्ट किया गया। काठमांडू हवाई अड्डे पर मौसम की स्थिति में सुधार होने पर इन दोनों विमानों को करीब एक घंटे तक फंसे रहने के बाद लखनऊ से उड़ान भरने की अनुमति दी गई।

नई दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (IGI) से उड़ान भरने के बाद, दोनों उड़ानों को लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे की ओर मोड़ दिया गया। काठमांडू हवाई अड्डे पर मौसम की स्थिति में अचानक बदलाव के कारण दोनों उड़ान सेवाओं को लखनऊ हवाई अड्डे पर डायवर्ट कर दिया गया।

लखनऊ हवाई अड्डे के प्रवक्ता ने कहा, "रविवार को काठमांडू हवाई अड्डे पर अचानक मौसम खराब हो गया। खराब दृश्यता के कारण काठमांडू हवाई अड्डे पर विमानों की लैंडिंग बंद हो गई। रविवार शाम को नई दिल्ली से काठमांडू जाने वाली विस्तारा एयरलाइंस की उड़ान संख्या यूके 155 को लखनऊ हवाई अड्डे की ओर मोड़ दिया गया। शाम 5:30 बजे लखनऊ एयरपोर्ट डायवर्ट किया गया। आधे घंटे के अंतराल के बाद नई दिल्ली से काठमांडू जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट संख्या 6E 33 की भी शाम 6 बजे लखनऊ एयरपोर्ट पर लैंडिंग हुई। काठमांडू एयरपोर्ट पर विजिबिलिटी में सुधार हुआ तो इन विमानों लखनऊ हवाई अड्डे से उड़ान भरने की अनुमति दी गई थी।"

पिछले बुधवार को विभिन्न शहरों से नई दिल्ली हवाईअड्डे के लिए उड़ान भरने वाली चार उड़ानें लखनऊ हवाईअड्डे पर उतरीं। कोहरे के कारण नई दिल्ली हवाईअड्डे पर दृश्यता घटकर न्यूनतम हो गई, जिसके कारण उन्हें लखनऊ हवाईअड्डे पर आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी। नई दिल्ली में बुधवार सुबह 10 बजे मौसम खराब हो गया। खराब मौसम की स्थिति के कारण, देश के विभिन्न हिस्सों से नई दिल्ली जाने वाली उड़ानों को किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए एहतियात के तौर पर डायवर्ट किया गया है।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो