Sun, May 19, 2024

उत्तर प्रदेश में होली की तैयारियों के दौरान हुई झड़प में 4 घायल

By  Shivesh jha -- March 7th 2023 09:34 AM
उत्तर प्रदेश में होली की तैयारियों के दौरान हुई झड़प में 4 घायल

उत्तर प्रदेश में होली की तैयारियों के दौरान हुई झड़प में 4 घायल (Photo Credit: File)

रविवार की रात मेरठ के ब्रह्मपुरी थाना क्षेत्र के हरिनगर इलाके में होली की तैयारी के दौरान दो समुदायों के सदस्यों के बीच हुई झड़प में चार लोग घायल हो गए। घटना के बाद क्षेत्र में भारी पुलिस बल तैनात किया गया और अर्धसैनिक बलों ने सोमवार को इलाके में गश्त की। 

क्षेत्र के निवासी कमलेश प्रजापति ने बताया कि हम होलिका दहन समारोह के लिए धन जुटा रहे थे, जब दूसरे समुदाय के कुछ युवकों ने अपमानजनक टिप्पणी की, जिसके बाद आपस में कहा-सुनी हो गई। दूसरी ओर एक अन्य क्षेत्र निवासी सबीना मेवाती ने दावा किया कि विवाद पैसे के लेन-देन को लेकर हुआ था। 

सबीना ने कहा कि मेरे रिश्तेदार फुरकान ने कपिल को 2,000 रुपये उधार दिए थे और उससे पैसे वापस करने का आग्रह किया था। हालांकि कपिल जो शराब के नशे में था उसने मना कर दिया और मारपीट पर उतारू हो गया।

आरोप है कि निवर्तमान पार्षद व अन्य मुस्लिम युवकों ने दोस्तों और रिश्तेदारों को बुला लिया और मल्लू, अमित, अंकित और कपिल पर हमला कर दिया। शोर-शराबा होने पर दोनों पक्षों के लोग भिड़ गए। मारपीट के साथ ही पथराव शुरू हो गया।

पुलिस के अनुसार दोनों समुदायों के कई सदस्यों ने पथराव किया जिससे वाहनों और घरों की खिड़कियों को नुकसान पहुंचा। एसपी पीयूष कुमार ने कहा कि नौ लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। इसके अलावा कई अज्ञात लोगों पर आईपीसी की धारा 307, 147, 148 तथा 332 के तहत भी मामला दर्ज किया गया है।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो