Sat, Apr 20, 2024

अधिवक्ता उमेश पाल हत्याकांड: हिट जॉब में साजिश रचने के आरोप में छात्र संघ नेता गिरफ्तार

By  Bhanu Prakash -- February 28th 2023 11:58 AM
अधिवक्ता उमेश पाल हत्याकांड: हिट जॉब में साजिश रचने के आरोप में छात्र संघ नेता गिरफ्तार

अधिवक्ता उमेश पाल हत्याकांड: हिट जॉब में साजिश रचने के आरोप में छात्र संघ नेता गिरफ्तार (Photo Credit: File)

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने अधिवक्ता उमेश पाल हत्याकांड के सिलसिले में छात्र संघ नेता सदाकत खान उम्र 27 को गिरफ्तार किया है. अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने दावा किया कि खान ने पुलिस के सामने कबूल किया है कि 'उमेश पाल को मारने की साजिश' उसके छात्रावास के कमरे में रची गई थी।

पुलिस ने कहा कि संदिग्ध को पुलिस हिरासत से भागने का प्रयास करने पर चोटें आई हैं और अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है। उसे एसटीएफ कर्मियों द्वारा उठाया गया था और वे उसे आगे की पूछताछ के लिए संबंधित पुलिस स्टेशन ला रहे थे, जब उसने मौके से भागने का प्रयास किया।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, "पुलिस द्वारा बचाए जाने के दौरान, खान ने भागने की कोशिश की। वह सड़क पर डिवाइडर से टकरा गया और जमीन पर गिर गया, जिससे उसे चोटें आईं।" पत्रकारों से बात करते हुए, पुलिस आयोग (सीओपी) रमित शर्मा ने कहा कि राज्य के गाजीपुर जिले के बारा निवासी सदाकत खान (27) को 24 फरवरी को पूछताछ के लिए पुलिस स्टेशन लाया गया था।

उनके पिता का नाम शमशाद खान है। आरोपी को एसटीएफ पूछताछ के लिए थाने लाई थी। सोमवार को औपचारिक रूप से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। शीर्ष पुलिस अधिकारी ने कहा कि उसने पुलिस को महत्वपूर्ण जानकारी साझा की थी, विशेष रूप से उमेश पाल हत्याकांड के संबंध में साजिश का पहलू।

जिस हॉस्टल के कमरे में आरोपी रह रहा है, उसका इस्तेमाल साजिश रचने के लिए किया गया था। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि गिरफ्तार किए गए व्यक्ति ने साजिशकर्ताओं के नामों का भी खुलासा किया है और व्हाट्सएप कॉल और उसके फोन पर प्राप्त संदेशों पर हुई महत्वपूर्ण बातचीत को भी साझा किया है।

उसके कबूलनामे के आधार पर, पुलिस ने आरोपी के छात्रावास के कमरे की तलाशी ली और कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज जब्त किए। गिरफ्तारी के बाद जब आरोपी को थाने ले जाया जा रहा था तो उसने पुलिस हिरासत से भागने की कोशिश की। भागने के प्रयास में वह लड़खड़ा गया और जमीन पर गिरकर घायल हो गया। आरोपी का अस्पताल में इलाज चल रहा है। सीओपी ने कहा कि अभी और जानकारी देना उचित नहीं होगा।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो