Mon, May 06, 2024

हरियाणा के नूंह में हुई हिंसा के बाद मथुरा में भी अलर्ट, बॉर्डर पर भारी पुलिस बल तैनात, सीमाएं सील

By  Shagun Kochhar -- August 1st 2023 03:46 PM -- Updated: August 1st 2023 03:50 PM
हरियाणा के नूंह में हुई हिंसा के बाद मथुरा में भी अलर्ट, बॉर्डर पर भारी पुलिस बल तैनात, सीमाएं सील

हरियाणा के नूंह में हुई हिंसा के बाद मथुरा में भी अलर्ट, बॉर्डर पर भारी पुलिस बल तैनात, सीमाएं सील (Photo Credit: File)

मथुरा: हरियाणा के नूंह में हुई हिंसा के बाद मथुरा में भी पुलिस अलर्ट पर है. आईजी रेंज आगरा दीपक कुमार ने थाना कोसी कला की कोटवन चौकी बॉर्डर पहुंच कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया. वहीं बॉर्डर पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. इसके अलावा सीमावर्ती गांव में खुफिया तंत्र को भी सक्रिय कर दिया गया है.


अलर्ट पर मथुरा पुलिस

बता दें हरियाणा के नूंह में बीते दिन ब्रज मंडल यात्रा के दौरान दो समुदायों में हुए बवाल के बाद तनाव फैल गया. वहीं मेवात क्षेत्र में फैले तनाव को देखते हुए मथुरा में पुलिस अलर्ट हो गई है. हरियाणा-उत्तर प्रदेश के बॉर्डर पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. सीमावर्ती गांव में खास चौकसी बरती जा रही है. आईजी रेंज आगरा दीपक कुमार और एसएसपी शैलेश कुमार पांडेय ने पुलिस टीम के साथ मिलकर मेवात से सटे मथुरा के इलाकों में गश्त शुरू कर दी है.


शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए अलर्ट पर पुलिस

हरियाणा में बीते दिन शुरू हुई हिंसा के बाद मथुरा पुलिस एहतियात बरत रही है. यहां के कोटवन बॉर्डर पर एक्स्ट्रा पुलिस पोस्ट लगाया गया है. एसएसपी शैलेश कुमार पांडे और आईजी ने कोटवन बॉर्डर का जायजा लिया और स्थिति के बारे में जानकारी ली. कोटवन बॉर्डर से आगे किसी भी वाहन को हरियाणा की तरफ नहीं जाने दिया जा रहा है.


वाहनों के रूट किए गए डायवर्ट

मथुरा से हरियाणा की तरफ जा रहे वाहनों का रूट डायवर्जन किया गया है. सभी वाहनों को यमुना एक्सप्रेस वे से दिल्ली के लिए निकाला जा रहा है. वहीं आईजी ने ब्रज चौरासी कोस की परिक्रमा लगा रहे लोगों से भी बात की और परिक्रमा करने वालों को आश्वासन दिया कि आपकी परिक्रमा में किसी तरह की कोई रुकावट नहीं आएगी. पुलिस ने बताया कि सोशल मीडिया पर भी उनकी पैनी नजर बनी हुई है, अगर कोई भी व्यक्ति सोशल मीडिया पर किसी भी तरह की कोई अफवाह फैलाता है तो उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.


  • Share

ताजा खबरें

वीडियो