Sat, Apr 20, 2024

यूपी में भारी बारिश और ओलावृष्टि को लेकर अलर्ट, आगामी तीन दिनों तक ऐसा होगा मौसम का हाल...

By  Shagun Kochhar -- May 2nd 2023 12:15 PM
यूपी में भारी बारिश और ओलावृष्टि को लेकर अलर्ट, आगामी तीन दिनों तक ऐसा होगा मौसम का हाल...

यूपी में भारी बारिश और ओलावृष्टि को लेकर अलर्ट, आगामी तीन दिनों तक ऐसा होगा मौसम का हाल... (Photo Credit: File)

लखनऊ: यूपी में मौसम विभाग ने भारी बारिश और ओलावृष्टि को लेकर अलर्ट जारी किया है. बीते 24 घंटे में यूपी में 4.7 मिमी बारिश हुई. 


तेज बारिश और आंधी की भी संभावना

मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए उत्तर प्रदेश में 40 से 50 किमी की रफ्तार से हवाएं चलने और आंधी के साथ साथ तेज बारिश के भी आसार जताए हैं. साथ ही विभाग ने चेताया है कि 4 मई तक मौसम के हालात ऐसे ही बने रहेंगे.


वहीं मंगलवार सुबह से ही प्रदेश में तेज हवाएं और बारिश जारी है. बीते 24 घंटे में यूपी में 4.7 मिमी बारिश हुई. वहीं आने वाले कुछ दिनों तक मौसम विभाग ने ऐसे की आंधी, बारिश और कुछ जिलों में ओलावृष्टि की संभावना जताई है.


यूपी के साथ अन्य राज्यों में भी ऐसा ही हाल

वहीं उत्तर प्रदेश के साथ-साथ दिल्ली और देश के कई राज्यों में सोमवार और मंगलवार सुबह बारिश हुई. बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत दी. वहीं आने वाले दिनों में ऐसी ही बारिश की चेतावनी जारी की गई है. मौसम विभाग ने दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, यूपी, पूर्वी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और मध्य, दक्षिण, उत्तर भारत के अधिकांश हिस्सों में आने वाले 3 से 4 दिनों तक बारिश होने की संभावना जताई है.



बेमौसम बारिश ने जहां एक तरफ आम जनमानस को परेशान किया तो वहीं दूसरी तरफ नेहरू गांधी परिवार की बड़ी बहू और सुलतानपुर की सांसद मेनका संजय गांधी भी इस बेमौसम बारिश का शिकार हो गई. दरअसल मेनका गांधी नगर निकाय चुनाव के मद्देनजर अपने संसदीय क्षेत्र सुलतानपुर के चार दिवसीय दौरे पहुंची थी. मेनका सोमवार देर शाम भाजपा प्रत्याशी प्रवीण अग्रवाल के पक्ष में जनसमर्थन मांगने के लिए निकली थी. मेनका नगर पालिका के कई वार्ड में नुक्कड़ सभा की मेनका शहर के वार्ड न 15 घासीगंज में नुक्कड़ सभा करने पहुंची थी. मेनका जैसे ही गाड़ी से नीचे उतर कर मंच की तरफ बड़ी ही थी की अचानक वो सड़क पर फिसल कर गिर पड़ी मेनका गांधी के स्लिप करके गिरने की खबर जंगल में आग की तरह फैल गई. इस दौरान आम जनमानस में ये चर्चा आम हो गई की पिछले नगरपालिका अध्यक्ष जो की भाजपा पार्टी के थे उन्होंने  नगर के विकास के लिए कितना काम किया है जिसका खमीजा आज सांसद मेनका गांधी को झेलना पड़ा.

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो