Sun, Apr 14, 2024

"चौंकाने वाला, अपमानजनक": पवन खेरा की गिरफ्तारी पर शशि थरूर

By  Bhanu Prakash -- February 24th 2023 10:59 AM

"चौंकाने वाला, अपमानजनक": पवन खेरा की गिरफ्तारी पर शशि थरूर (Photo Credit: File)

रायपुर (छत्तीसगढ़) , 23 फरवरी: कांग्रेस नेता शशि थरूर ने पार्टी नेता पवन खेड़ा की गिरफ्तारी को चौंकाने वाला और अपमानजनक करार देते हुए गुरुवार को कहा कि भारत में ऐसा कोई कानून नहीं है कि लोग प्रधानमंत्री के बारे में मजाक न बना सकें। मंत्री।

कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि उन्हें खुशी है कि सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी है।

"यह चौंकाने वाला और अपमानजनक था। पवन (खेड़ा) ने ऐसा कुछ भी नहीं किया या कहा जो वारंटिंग, गिरफ्तारी या हिरासत में लिया गया हो। खुशी है कि एससी ने उन्हें जमानत दे दी है। किसी को मजाक के लिए जेल भेजने का कोई कारण नहीं है। हमारे यहां कोई कानून नहीं है कि कांग्रेस के 85वें पूर्ण अधिवेशन में भाग लेने के लिए रायपुर पहुंचे थरूर ने कहा, 'आप प्रधानमंत्री के बारे में मजाक नहीं बना सकते।

खेड़ा को असम पुलिस ने गुरुवार को दिल्ली में गिरफ्तार किया था।

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद द्वारका कोर्ट ने कांग्रेस नेता पवन खेड़ा को अंतरिम जमानत दे दी है।

इससे पहले, सुप्रीम कोर्ट ने द्वारका कोर्ट को कांग्रेस नेता को अंतरिम जमानत देने का निर्देश दिया और असम पुलिस और उत्तर प्रदेश पुलिस को खेड़ा की याचिका पर नोटिस जारी किया, जिसमें एफआईआर दर्ज करने की मांग की गई थी।

सुप्रीम कोर्ट ने कहा, 'सुनवाई की अगली तारीख तक याचिकाकर्ता को द्वारका कोर्ट से अंतरिम जमानत पर रिहा किया जाएगा।'

इससे पहले आज, खेड़ा ने कहा कि वह असम पुलिस द्वारा राष्ट्रीय राजधानी में गिरफ्तार किए जाने के तुरंत बाद "लंबी लड़ाई लड़ने के लिए तैयार" है।

दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को कहा कि यह उल्लेख करना उचित है कि इससे पहले आज पवन खेड़ा को दिल्ली हवाई अड्डे पर एक विमान में सवार होने से रोक दिया गया था, क्योंकि असम पुलिस से उसे रोकने का अनुरोध प्राप्त हुआ था।

इससे पहले असम पुलिस ने दीमा हसाओ जिले में कांग्रेस नेता के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

दिल्ली पुलिस द्वारा खेड़ा को हवाईअड्डे पर विमान में चढ़ने से रोके जाने के बाद कांग्रेस नेताओं ने इसका विरोध किया।

दिल्ली पुलिस ने कहा कि असम पुलिस से केस एफआईआर नंबर 19/2023, पीएस दीमा हसाओ, जिला हाफलोंग, असम में आरोपी पवन खेड़ा की गिरफ्तारी में सहायता के लिए अनुरोध प्राप्त हुआ था।

दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, "उसी के आधार पर, अपेक्षित स्थानीय सहायता प्रदान की गई और असम पुलिस की मांग पर, आरोपी श्री पवन खेड़ा को आईजीआई हवाई अड्डे के टर्मिनल 1 से हिरासत में लिया गया और बाद में असम पुलिस के संबंधित जांच अधिकारी द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया।"

उन्होंने कहा, "आवश्यक कानूनी कार्रवाई का पालन किया जाएगा।"

कांग्रेस के ट्विटर हैंडल पर शेयर किए गए एक वीडियो में पवन खेड़ा ने कहा कि उन्हें नहीं पता कि उन्हें क्यों डीबोर्ड किया गया।

"मुझे नहीं पता। मुझे बताया गया था कि आपके सामान की जाँच करनी है। मैंने कहा कि मेरे पास एक हैंडबैग के अलावा कोई सामान नहीं है। जब मैं नीचे आया, तो मुझे बताया गया कि मैं नहीं जा सकता, एक डीसीपी आएंगे। हम हैं।" पिछले 20 मिनट से डीसीपी का इंतजार कर रहा हूं। मुझे नहीं पता कि मुझे क्यों रोका जा रहा है।'

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो