Sat, May 25, 2024

ATS ने भारतीय सेना की जासूसी करने वाले को पकड़ा, व्हाट्सएप और फेसबुक के जरिए भेजता का इंफॉर्मेशन

By  Shagun Kochhar -- September 26th 2023 03:06 PM
ATS ने भारतीय सेना की जासूसी करने वाले को पकड़ा, व्हाट्सएप और फेसबुक के जरिए भेजता का इंफॉर्मेशन

ATS ने भारतीय सेना की जासूसी करने वाले को पकड़ा, व्हाट्सएप और फेसबुक के जरिए भेजता का इंफॉर्मेशन (Photo Credit: File)

ब्यूरो: ATS ने भारतीय सेना की जासूसी करने वाले शैलेश कुमार उर्फ शैलेंद्र सिंह चौहान को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. आरोप है कि शैलेश पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI के लिए भारतीय सेना की जासूसी करता था. 


जानकारी के मुताबिक, आरोप है कि शैलेश पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI के लिए भारतीय सेना की जासूसी करने के लिए व्हाट्सएप और फेसबुक के जरिए भारतीय सेना की कई खुफिया सूचनाएं पाकिस्तानी एजेंसी से सांझा करता था. शैलेश बड़ी चालाकी से भारतीय मूल के लोगों को पैसे का लालच देकर ये तमाम गोपनीय जानकारियां इकट्ठा करता था.


शैलेंद्र सिंह चौहान की गिरफ्तारी लखनऊ एटीएस थाने में एफआईआर दर्ज करने के बाद हुई. इसके बाद एटीएस ने शैलेंद्र सिंह चौहान को कोर्ट में पेश किया. बताया जा रहा है कि आरोपी ने सेना के कर्मचारी की फर्जी आईडी बनाकर ये पूरा फर्जीवाड़ा किया. इसके बाद आरोपी आईएसआई हैंडलर प्रीति और हरलीन कौर के संपर्क में आया. तीनों का संपर्क व्हाट्सएप और फेसबुक के जरिए हुआ. 


शैलेंद्र ने खुद को भारतीय सेना का कर्मचारी बताया और फर्जी सेना की वर्दी और आईडी भी बनाई. शैलेंद्र ने भारतीय सेना की महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों, लोकेशन और गाड़ियों की फोटो आईएसआई महिला हैंडलर को व्हाट्सएप पर भेजी. अब एटीएस आरोपी से पूछताछ करेगी.

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो