Sun, Apr 21, 2024

एक्शन में ATS, 7 अवैध रोहिंग्याओं समेत एक दलाल गिरफ्तार

By  Shagun Kochhar -- May 9th 2023 02:16 PM
एक्शन में ATS, 7 अवैध रोहिंग्याओं समेत एक दलाल गिरफ्तार

एक्शन में ATS, 7 अवैध रोहिंग्याओं समेत एक दलाल गिरफ्तार (Photo Credit: File)

ब्यूरो: उत्तर प्रदेश में एटीएस पूरी तरह से एक्टिव है. इसी कड़ी में बड़ी सफलता हासिल करते हुए टीम ने अवैध रोहिंग्या नागरिकों को पकड़ा है. इन पर भारत में अवैध रूप से प्रवेश करने का आरोप है. 

 

एंटी टेरर स्क्वॉड ने कानपुर से 8 लोगों को गिरफ्तार किया है. इन 8 लोगों में 7 रोहिंग्या हैं और एक भारतीय सहयोगी बताया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक, एटीएस को सूचना मिली थी कि कुछ रोहिंग्याओं पहले त्रिपुरा सीमा पर अवैध तरीके से भारत-बांग्लादेश बार्डर पार करवाया गया भारत लाया गया. इसके बाद इनके फर्जी कागजात बनवाकर इन्हें भारत का नागरिक दिखाकर यहां ठहराया गया है. इस काम को अंजाम देने के लिए एक गिरोह पूरी तरह से एक्टिव है. इसी को देखते हुए एटीएस ने अवैध बांग्लादेशियों और रोहिंग्याओं के खिलाफ अभियान चलाया हुआ है. 


इन लोगों को 6 मई को एटीएस की टीम ने कानपुर नगर के झकरकटी बस स्टॉप के पास से शाम करीब 6 बजे गिरफ्तार किया गया था. पकड़े गए लोगों में चार महिला रोहिंग्या, एक रोहिंग्या दलाल, 3 रोहिंग्या पुरुष और एक त्रिपुरा निवासी भारतीय दलाल शामिल है. एटीएस ने सभी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है. इनके खिलाफ धारा 420, 467, 468, 471, 120बी और विदेशी अधिनियम की धारा-14 के तहत मामला दर्ज हुआ है. 


गिरफ्तार लोगों की अनवर, त्रिपुरा के विमल मियां, जम्मू-कश्मीर के यासमीन और तैयब, बांग्लादेश के नागरिक जाहिद आलम और जुबैर के रूप में पहचान हुई है.

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो