Advertisment

Ayodhya Ram Temple: सीएम योगी की VVIP से अपील, बोले- अयोध्या आने से 7 दिन पहले मंदिर ट्रस्ट को बताएं

Ayodhya Ram Temple: अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद आज यानी बुधवार को दूसरा दिन है। आज भी सुबह से बड़ी संख्या में श्रद्धालु अपने अराध्य रामलला के दर्शन के लिए कतार में लगे हुए हैं।

author-image
Deepak Kumar
New Update
gfgb

सीएम योगी की VVIP से अपील, बोले- अयोध्या आने से 7 दिन पहले मंदिर ट्रस्ट को बताएं

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

ब्यूरोः अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद आज यानी बुधवार को दूसरा दिन है। आज भी सुबह से बड़ी संख्या में श्रद्धालु अपने अराध्य रामलला के दर्शन के लिए कतार में लगे हुए हैं। वहीं, मंदिर की व्यवस्थाओं को देखने के लिए प्रमुख सचिव संजय प्रसाद स्पेशल DG लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार खुद मंदिर में हैं। इसके साथ मंदिर में RAF के जवान तैनात हैं, जो श्रद्धालुओं की सुविधाओं का ध्यान रख रहे हैं और भक्तों की भीड़ को मैनेज कर रहे हैं। 

Advertisment

fff

वहीं, बीते दिन यानी मंगलवार को भक्तों की भारी भीड़ बेकाबू होने से अव्य‌वस्था हुई थी। इस अव्यवस्था के बाद सीएम योगी ने मोर्चा संभाला था और अयोध्या में दर्शन के इंतजाम की समीक्षा की। इस दौरान सीएम VVIP से अपील करते हुए कहा कि अयोध्या आने से एक सप्ताह पहले राज्य सरकार, मंदिर ट्रस्ट और स्थानीय प्रशासन को बताएं, तो अच्छा रहेगा। इसके अलावा उन्होंने मंदिर के आसपास पब्लिक ट्रांसपोर्ट की व्यवस्था भी बेहतर करने के निर्देश दिए।

Advertisment

इसके साथ सीएम योगी ने अपने ट्विटर पर एक पोस्ट किया है, जिसमें उनमें लिखा कि श्री अयोध्या धाम में हर रामभक्त को सुगमतापूर्वक प्रभु श्री रामलला के दर्शन कराना हमारा कर्तव्य है। अपने आराध्य प्रभु श्री रामलला के दर्शन की आकांक्षा लिए पूरे देश से भारी संख्या में श्रद्धालुओं के आगमन के दृष्टिगत अति विशिष्ट/विशिष्ट/गणमान्य जन द्वारा अयोध्या धाम आगमन का कार्यक्रम बनाने से एक सप्ताह पूर्व स्थानीय प्रशासन/श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास अथवा राज्य सरकार को सूचित करना हितकर होगा।

sss

बीते दिन 5 लाख से ज्यादा भक्तों ने किए रामलला के दर्शन 

बता दें मंगलवार को प्राण प्रतिष्ठा के बाद रामलला के दर्शन का पहला दिन था। इस दौरान मंदिर में श्रद्धालुओं की जबरदस्त भीड़ देखी गई। भारी भीड़ के चलते शाम करीब 4 बजे सीएम योगी आदित्यनाथ हेलिकॉप्टर से लखनऊ से अयोध्या पहुंचे और भीड़ का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने पब्लिक एड्रेस सिस्टम से श्रद्धालुओं से अपील की कि दर्शन करने के लिए हड़बड़ाएं नहीं। भीड़ नॉर्मल होने के बाद अयोध्या आएं। बीते दिन करीब 5 लाख से ज्यादा भक्तों ने रामलला के दर्शन किए।

up-government ayodhya-ram-temple UP CM Yogi Adityanath
Advertisment