Fri, Apr 26, 2024

यूपी बोर्ड से जुड़ी बड़ी खबर: 25 अप्रैल को जारी होगा रिजल्ट, यहां करें चेक

By  Shagun Kochhar -- April 24th 2023 06:28 PM
यूपी बोर्ड से जुड़ी बड़ी खबर: 25 अप्रैल को जारी होगा रिजल्ट, यहां करें चेक

यूपी बोर्ड से जुड़ी बड़ी खबर: 25 अप्रैल को जारी होगा रिजल्ट, यहां करें चेक (Photo Credit: File)

ब्यूरो: यूपी बोर्ड से जुड़ी सबसे बड़ी खबर सामने आ रही है. क्योंकि छात्र छात्राओं का इंतजार अब खत्म होने वाला है. यूपी बोर्ड का हाईस्कूल और इंटरमीडिएट 2023 का रिजल्ट कल यानी मंगलवार को घोषित किया जाएगा.


यूपी बोर्ड के सचिव दिब्यकांत शुक्ल से मिली जानकारी के मुताबिक, 25 अप्रैल को दोपहर 1.30 बजे यूपी बोर्ड का रिजल्ट घोषित होगा. माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से ये जानकारी साझा की गई है. बता दें कई सालों बाद सबसे पहले यूपी बोर्ड का रिजल्ट घोषित होने जा रहा है. इसका कारण ये भी है कि इस बार तय समय से एक दिन पहले 31 मार्च को मूल्यांकन का काम पूरा हुआ था. बता दें यूपी बोर्ड की परीक्षाएं 16 फरवरी से 4 मार्च के बीच आयोजित हुई थी. प्रदेश भर में बनाए गए 8753 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा आयोजित हुई. वहीं परीक्षा के दौरान पेपर आउट, गलत पेपर ओपनिंग या नकल का कोई मामला सामने नहीं आया.


पूरी निगरानी के साथ हुआ मूल्यांकन का कार्य

प्रदेश भर में 258 केंद्रों पर 18 मार्च से मूल्यांकन का काम शुरू हुआ था. जिसके बाद हाई स्कूल की लगभग 1.86  करोड़ और इंटरमीडिएट की 1.33 करोड़ कॉपियों को मिलाकर कुल 3.19 करोड़ कापियों का मूल्यांकन पूरा हुआ. कॉपियों के मूल्यांकन के लिए 143933 इग्जैमिनर लगाए गए थे. सुचिता के लिए मूल्यांकन केंद्रों पर सीसीटीवी लगाए गए थे. वहीं मॉनिटरिंग जिला और राज्य मुख्यालय से की गई ताकि किसी भी तरह की कोई गड़बड़ी न हो सके. वहीं पहली बार परीक्षकों को भी ट्रेनिंग दी गई थी. 


यहां चेक करें रिजल्ट

परीक्षा परिणाम देखने के लिए छात्र upmsp.edu.in और NIC की वेबसाइट upresults.nic.in पर देख सकते हैं.

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो