Wed, Apr 24, 2024

Budaun double murder: पिता से झगड़ा, दो नाबालिग सगे भाइयों की गला रेतकर हत्या, एनकाउंटर में ढेर हुआ आरोपी

By  Rahul Rana -- March 20th 2024 09:06 AM -- Updated: March 20th 2024 10:10 AM

Budaun double murder: पिता से झगड़ा, दो नाबालिग सगे भाइयों की गला रेतकर हत्या, एनकाउंटर में ढेर हुआ आरोपी (Photo Credit: File)

बदायूं/लखनऊ/जय कृष्णा : यूपी के बदायूं जिले में उस्तरे से काटकर दो सगे भाइयों की हत्या कर दी गई। जबकि तीसरा बच्चा भी गंभीर रूप से घायल हो गया। हत्याकांड की वारदात को मंडी पुलिस चौकी से चंद कदमों की दूरी पर अंजाम दिया गया। जिसके बाद आक्रोशित परिजनों ने सड़कर पर जमकर हंगामा किया और गाड़ियों के साथ दुकानों में भी तोड़फोड़ की। फिलहाल पुलिस ने आरोपी को एनकाउंटर में ढेर कर दिया।

अब आपको वारदात के बारे में बताते हैं

दरअसल, घटना 19 मार्च की देर शाम की है। सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के बाबा कालोनी में रहने वाले विनोद कुमार पेशे से ठेकेदार है। उनकी पत्नी संगीता घर के नीचे ही ब्यूटी पार्लर चलाती हैं। उनके तीन बच्चे आयुष (14), आहान (6) और पीयूष है। उनके घर के सामने साजिद और जावेद नाम के दो युवक सैलून चलाते हैं। दोनो युवकों का विनोद के घर से विवाद चल रहा था। मंगलवार की देर रात साजिद, अपने सैलून से उस्तरा लेकर विनोद के घर में घुसा। वह सीधे घर की दूसरी मंजिल पर गया, वहां खेल रहे आयुष और अन्नू पर उस्तरे से वार करना शुरू कर दिया। इस दौरान पीयूष को भी हांथ में चोट आई। बच्चो की चीख पुकार सुनकर संगीता छत की ओर दौड़ी, लेकिन तब तक आरोपी फरार हो गए। आयुष और अन्नू ने मौके पर ही तड़प-तड़प कर दम तोड़ दिया। इस दौरान आरोपी ने दरवाजा बंद कर लिया था।

Badaun double murder See shocking incident in 17 pictures Blood scattered all over roof encounter of accused

आक्रोशित परिजनों ने की तोड़फोड़, सड़क पर हंगामा

हत्याकांड की इस वारदात के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। कुछ ही देर में आक्रोशित परिजनों ने मुरादाबाद-फर्रुखाबाद हाईवे जाम कर दिया। परिजनों ने डेड बॉडी पोस्टमार्टम के लिए नहीं भेजी। बॉडी लेने आई एंबुलेंस को भी वापस कर दिया। भीड़ ने दुकानों और वाहनों में तोड़फोड़ भी की। आरोपियों के सैलून का भी सामान निकाल कर बाहर फेंक दिया। मौके पर लगातार हंगामा बढ़ता गया। कुछ ही देर में एसएसपी आलोक प्रियदर्शी, और जिलाधिकारी मनोज कुमार भी मौके पर पहुंच गए। उच्च अधिकारियों द्वारा मोर्चा संभाले जाने के बाद हालात पर काबू पाया जा सका।

एक आरोपी एनकाउंटर में ढेर, जवाबी फायरिंग में लगी गोली

घटना के बाद पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गई। वारदात के कुछ ही देर बाद पुलिस और आरोपी के बीच मुठभेड़ हो गई। पुलिस ने संदिग्ध आरोपी को पकड़ने का प्रयास किया तो उसने पुलिस पर फायरिंग कर दी। जवाबी कार्यवाई में उसे गोली लग गई। पुलिस आरोपी को इलाज के लिए अस्पताल लेकर पहुंची, जहां डॉक्टरों की टीम ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक की शिनाख्त बाबा कालोनी निवासी साजिद के रूप में हुई। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की चार टीमों को लगाया गया था। 

Badaun double murder See shocking incident in 17 pictures Blood scattered all over roof encounter of accused

SSP आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि बाबा कालोनी में हुई घटना के आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए टीमों को लगाया गया था। पुलिस टीमें आरोपी को गिरफ्तार करने पहुंची, तो उसने गोली चला दी। जवाबी फायरिंग में उसे गोली लगी। मामले की जांच की जा रही।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो