Sat, May 25, 2024

योगी के गोरखपुर में माफिया विनोद के घर चला बुल्डोजर, बेशकीमती जमीन से खाली करवाया कब्जा

By  Shagun Kochhar -- June 17th 2023 02:30 PM
योगी के गोरखपुर में माफिया विनोद के घर चला बुल्डोजर, बेशकीमती जमीन से खाली करवाया कब्जा

योगी के गोरखपुर में माफिया विनोद के घर चला बुल्डोजर, बेशकीमती जमीन से खाली करवाया कब्जा (Photo Credit: File)

गोरखपुर: गोरखपुर पुलिस ने शनिवार को फरार चल रहे माफिया विनोद उपाध्याय के अवैध कब्जे को जमींदोज कर दिया है। जीडीए ने करीब सात हजार वर्ग फीट की बेशकीमती जमीन से कब्जा हटा लिया है। जानकारी के मुताबिक माफिया विनोद उपाध्याय ने गुलरिहा के सलेमपुर में स्थित बिना नक्सा वेरिफाई करवाए आलिशान बंगला बनवाया था। बता दें कि विनोद उपाध्याय के ऊपर उत्तर प्रदेश पुलिस ने पचाल हजार रुपये का इनाम रखा गया है।



इस मामले में 27 अप्रैल को जीडीए की टीम ने बंगले पर पहुंचकर जांच पड़ताल की। मकान में रह रहे लोगों से मानचित्र के बारे में पूछा तो वो लोग खास जानकारी नहीं दे पाए। जिसके बाद जीडीए के अधिकारियों ने विनोद को 12 मई तक कार्यालय में प्रस्तुत होकर अपना पक्ष रखने के लिए नोटिस दिया था, लेकिन वो हाजिर नहीं हुआ। इसके बाद 30 मई को जीडीए के पीठासीन अधिकारी ने 15 दिन में ध्वस्त करने का आदेश पारित किया था।


कोर्ट के आदेश पर शनिवार की सुबह जीडीए की टीम बुलडोजर लेकर विनोद के बंगले पर पहुंची तो ताला बंद था। इसके बाद मजिस्ट्रेट को बुलाकर उनकी मौजूदगी में ताला तोड़ा गया और मकान खाली करवाया गया। फिलहाल, कड़ी सुरक्षा के बीच माफिया विनोद के अवैध कब्जे को बुलडोजर से गिरा दिया गया।



गोरखपुर का नामी माफिया है विनोद

विनोद पर के उपर उत्तर प्रदेश में कई आपराधिक केस दर्ज है। विनोद के सर्च ऑपरेशन में पिछले 20 दिनों से गोरखपुर एसटीएएफ, लखनऊ और देवरिया पुलिस लगी हुई है। उसकी बस्ती से लेकर कानपुर और लखनऊ में तलाश की जा रही है। विनोद माफिया लिस्ट में गोरखपुर में 10वें और उत्तरप्रदेश के 61वें नंबर पर है। उस पर लोगों से वसूली, धमकी देना और फर्जी दस्तावेज तैयार कर जमीन हड़पने के मामलों में 50 हजार रुपये का इनाम है।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो