Tue, Jun 18, 2024

फिर ‘लाउड’ हुआ स्पीकर, पुलिस ने शुरू किया अभियान, बुलंदशहर में हुई FIR दर्ज

By  Shagun Kochhar -- May 26th 2023 02:38 PM -- Updated: May 26th 2023 02:39 PM
फिर ‘लाउड’ हुआ स्पीकर, पुलिस ने शुरू किया अभियान, बुलंदशहर में हुई FIR दर्ज

फिर ‘लाउड’ हुआ स्पीकर, पुलिस ने शुरू किया अभियान, बुलंदशहर में हुई FIR दर्ज (Photo Credit: File)

ब्यूरो: उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से एक बार फिर धर्मस्थलों पर लाउडस्पीकर के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. ये अभियान ध्वनि प्रदूषण फैलने से रोकने के लिए चलाया जा रहा है. 


इस अभियान के बारे में जानकारी देते हुए प्रतापगढ़ के पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल ने बताया कि शासन के निर्देशानुसार ये अभियान 16 मई से 31 मई तक चलाया जा रहा हैं. इस अभियान के तहत जिन जगहों पर लाउडस्पीकर लगाए गए या तो उन्हें उतरवाया जा रहा है या फिर उनकी आवाज को कम करवाया जा रहा है. ऐसे करने से ये सुनिश्चित होगा कि अन्य लोगों को किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो.


 पुलिस अधीक्षक ने बताया कि ये अभियान जिले के सभी थाना क्षेत्रों में जारी है. इस अभियान के तहत अब तक कुल 192 लाउडस्पीकर की आवाज को कम किया जा चुका है और 145 लाउडस्पीकर को उतारे गए हैं. वहीं एसपी ने जनता से सहयोग की अपील भी की है. उन्होंने आग्रह किया है कि आउट स्पीकर की वॉल्यूम को कम रखें ताकी लोगों को परेशानी न हो.


बुलंदशहर में दर्ज हुई FIR

वहीं बुलंदशहर में धार्मिक स्थलों पर तेज आवाज में लाउडस्पीकर बजाने पर पहासू में 2 मस्जिदों और 1 मंदिर के संचालक के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. साथ ही पुलिस की तरफ से लाउड स्पीकर भी  जब्त कर लिए गए हैं. इन मामलों में ध्वनि प्रदूषण फैलाने के आरोप में धारा 188 और 269 के तहत एफआईआर दर्ज हुई है.

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो