Wed, Apr 24, 2024

केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 4 फीसदी की बढ़ोतरी, सीएम योगी ने पीएम मोदी का जताया आभार

By  Deepak Kumar -- March 8th 2024 12:41 PM
केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 4 फीसदी की बढ़ोतरी, सीएम योगी ने पीएम मोदी का जताया आभार

केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 4 फीसदी की बढ़ोतरी, सीएम योगी ने पीएम मोदी का जताया आभार (Photo Credit: File)

ब्यूरोः केंद्र सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों को बड़ी सौगात दी है। दरअसल, केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में महंगाई की भरपाई के लिए केंद्र सरकार के कर्मचारियों को महंगाई भत्ते (डीए) और पेंशनभोगियों को महंगाई राहत (डीआर) की एक अतिरिक्त किस्त जारी करने की मंजूरी दे दी है, जो मौजूदा 46 प्रतिशत की दर से 4 फीसदी अधिक है। इस बैठत अध्यक्षता में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की थी। 

केंद्र सरकार के कर्मचारियों को महंगाई भत्ते और पेंशनभोगियों को महंगाई राहत की एक अतिरिक्त किस्त जारी करने की मंजूरी देने पर सीएम योगी ने पीएम मोदी का आभार जताया है। सीएम योगी ने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर पोस्ट करके लिखा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय कैबिनेट ने आज केंद्र सरकार के कर्मचारियों के महंगाई भत्ते (DA) और पेंशनर्स की महंगाई राहत (DR) की अतिरिक्त किस्त को मंजूरी प्रदान की है। इसके तहत मूल वेतन/पेंशन की 46 प्रतिशत की मौजूदा दर से 4 प्रतिशत की वृद्धि की गई है। 

उन्होंने आगे लिखा कि होली के पूर्व 49 लाख से अधिक कर्मचारियों और 67 लाख से अधिक पेंशनर्स को लाभान्वित होंगे। इस निर्णय के लिए हार्दिक आभार प्रधानमंत्री जी!

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो