Mon, Apr 29, 2024

सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया रामनाथ गोयनका मार्ग का उद्घाटन, बोले- मीडिया जगत के ध्रुव तारा हैं गोयनका

By  Shagun Kochhar -- June 26th 2023 04:23 PM
सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया रामनाथ गोयनका मार्ग का उद्घाटन, बोले- मीडिया जगत के ध्रुव तारा हैं गोयनका

सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया रामनाथ गोयनका मार्ग का उद्घाटन, बोले- मीडिया जगत के ध्रुव तारा हैं गोयनका (Photo Credit: File)

गौतमबुद्ध नगर: सोमवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने रामनाथ गोयनका मार्ग का उद्घाटन कर दिया। बता दें कि ये सड़क नोएडा के सेक्टर 16 में रजनीगंधा चौक को सेक्टर 12 से जोड़ता है, जो नोएडा प्राधिकरण के प्रबंधन में आता है। बता दें कि कल यानी 25 जून को सीएम योगी ने आपातकाल की 48वीं वर्षगांठ के रूप में मनाए जा रहे एक कार्यक्रम में इस सड़क का नाम बदलने की घोषणा की थी।


अमलताश रोड के नाम से जानी जाती थी ये सड़क

नोएडा सेक्टर-16 से सेक्टर-12 के बीच इस सड़क को अमलताश रोड के नाम से जाना जाता था। सोमवार को हुए एक कार्यक्रम में सीएम योगी ने फीता काटकर उद्घाटन किया। इस दौरान सीएम ने कहा कि देश में इमरजेंसी लगाने वाली पार्टी आज जयप्रकाश नारायण और लोहिया जैसे लोगों का नाम लेकर बीजेपी पार्टी के खिलाफ साजिशें रच रहे हैं। उन्होंने कहा कि मेरे लिए सौभाग्य की बात है कि आज मैंने इस मार्ग का उद्घाटन किया।


सीएम योगी ने रविवार को रामनाथ गोयनका मार्ग के अनावरण  कार्यक्रम को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने स्वर्गीय रामनाथ गोयनका और आपातकाल के दौरान लोकतंत्र को बचाने के लिए लड़ाई लड़ने वाले सभी लोकतंत्र सेनानियों को श्रद्धांजलि अर्पित की। सीएम योगी ने भारत के स्वतंत्रता संग्राम में गोयनका जी ने एक योद्धा की तरह कार्य किया। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रेरणा से गोयनका जी ने वर्ष 1936 में इंडियन एक्सप्रेस की स्थापना कर भारत की आमजन की आवाज को एक नई ऊंचाई देने का कार्य। 


सीएम योगी ने कहा कि गोयनका जी ने मीडिया की स्वतंत्रता के लिए लंबी लड़ाई लड़ी। लोकतंत्र में मीडिया की भूमिका किस तरह की होनी चाहिए इसका मार्ग भी उन्होंने ही दिखाया। सीएम योगी ने कहा कि स्वर्गीय रामनाथ गोयनका जी ने स्वच्छ और सुचिता पूर्ण मीडिया के मानक गढ़े। गोयनका जी का राष्ट्रवादी मीडिया मिशन के साथ भी गहरा जुड़ाव रहा है। सीएम योगी ने कहा देश की आजादी से लेकर लोकतंत्र को बचाने तक स्वर्गीय रामनाथ गोयनका जी के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता है।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो