Fri, Apr 26, 2024

नए संसद भवन का उद्घाटन: CM योगी बोले- बहिष्कार करने वालों की बयानबाजी दुखद, डिप्टी सीएम ने कहा- भगवान उन्हें दे सद्बुद्धि

By  Shagun Kochhar -- May 25th 2023 12:55 PM -- Updated: May 25th 2023 12:57 PM
नए संसद भवन का उद्घाटन: CM योगी बोले- बहिष्कार करने वालों की बयानबाजी दुखद, डिप्टी सीएम ने कहा- भगवान उन्हें दे सद्बुद्धि

नए संसद भवन का उद्घाटन: CM योगी बोले- बहिष्कार करने वालों की बयानबाजी दुखद, डिप्टी सीएम ने कहा- भगवान उन्हें दे सद्बुद्धि (Photo Credit: File)

ब्यूरो: 28 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नए संसद भवन का उद्घाटन करेंगे. नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह को लेकर जोरों शोरों से तैयारियां की जा रही हैं. लेकिन दूसरी तरफ नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह को लेकर राजनीतिक घमासान मचा हुआ है.


सीएम योगी ने दिया बयान 

बता दें 19 विपक्षी पार्टियां नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह का बहिष्कार कर रहीं हैं. इसे लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि 28 मई को आजाद भारत के इतिहास में एक गौरवशाली दिन होगा. इस दिन पीएम मोदी भारत के लोकतंत्र के प्रतीक नई संसद को भारत की जनता के सामने पेश करेंगे. इस ऐतिहासिक अवसर को गरिमापूर्ण और गौरवशाली बनाने के बजाय कांग्रेस समेत विपक्षी दल जिस तरह की बयानबाजी कर रहे हैं वो बेहद दुखद, गैरजिम्मेदाराना है. ये बयानबाजी लोकतंत्र को कमजोर करने वाली है.



 डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने भी साधा निशाना

वहीं यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने भी 19 विपक्षी पार्टियों के बहिष्कार को लेकर बयान दिया. उन्होंने कहा कि नई संसद के उद्घाटन पर देशवासियों को बधाई. देश इसका स्वागत कर रहा है और जो इसका विरोध कर रहे हैं भगवान उन्हें सद्बुद्धि दे.


19 विपक्षी पार्टियों का बहिष्कार

19 विपक्षी पार्टियां नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह का बहिष्कार कर रहीं हैं. इनमें मुख्य रूप से कांग्रेस, टीएमसी, आम आदमी पार्टी, समाजवादी पार्टी, जेडीयू, शिवसेना, एआईएमआईएम शामिल हैं. वहीं राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा कि नए संसद भवन का उद्घाटन राष्ट्रपति जी को ही करना चाहिए, प्रधानमंत्री को नहीं!




एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा कि राष्ट्रपति से संसद का उद्घाटन न करवाना और न ही उन्हें समारोह में बुलाना, ये देश के सर्वोच्च संवैधानिक पद का अपमान है. संसद अहंकार की ईंटों से नहीं, संवैधानिक मूल्यों से बनती है.



  • Share

ताजा खबरें

वीडियो