Sat, Apr 20, 2024

25 हजार का इनामी गिरफ्तार, फर्जी दस्तावेज दिखाकर करता था ठगी, 100 से ज्यादा लोगों को बना चुका है शिकार

By  Shagun Kochhar -- June 5th 2023 06:46 PM
25 हजार का इनामी गिरफ्तार, फर्जी दस्तावेज दिखाकर करता था ठगी, 100 से ज्यादा लोगों को बना चुका है शिकार

25 हजार का इनामी गिरफ्तार, फर्जी दस्तावेज दिखाकर करता था ठगी, 100 से ज्यादा लोगों को बना चुका है शिकार (Photo Credit: File)

जालौन: जिले की उरई कोतवाली पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने 25 हजार रुपये के इनामी ठग को गिरफ्तार कर लिया है. जोकि प्रॉपर्टी के मामले में लोगों के साथ ठगी किया करता था.


आज से जमाने में हर किसी का अपनी प्रॉपर्टी खरीदने का सपना होता है. वहीं आज के महंगाई के समय में लोग पाई पाई जोड़कर अपने इस सपने में पूरा करने के लिए मेहनत करते हैं, लेकिन कुछ लोग कम समय में ज्यादा पैसे कमाने की चाह में मेहनतकश लोगों की जेब पर डाका मार देते है. ऐसे ही एक ठग को पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है.


इस मामले का खुलासा करते हुए उरई सर्किल के क्षेत्राधिकारी गिरजा शंकर त्रिपाठी ने बताया कि उरई पुलिस ने जालौन कोतवाली के मोहल्ला चिमन दुबे जालौन के रहने वाले इसरार अहमद पुत्र निजामुद्दीन को गिरफ्तार किया है. इस पर 25 हजार का इनाम घोषित था. उन्होंने बताया कि ये लोगों को फर्जी प्लाट दिखाकर उनसे जालसाजी करते हुए ठगी करता था. ये शातिर अपराधी अभी तक सैकड़ों लोगों को अपने जाल में फंसा चुका है.


गिरफ्तार आरोपी के खिलाफ उरई कोतवाली में धोखाधड़ी के दो मामले दर्ज है. जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार प्रयास कर रही थी. वहीं इसके खिलाफ पुलिस ने 25 हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया था.


 गिरजा शंकर त्रिपाठी ने बताया कि इसके एक साथी अनवर को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है. वहीं लगातार प्रयासों के बाद सोमवार को पुलिस ने उरई कोतवाली के जानकी पैलेस जालौन चौराहे के पास से इसे भी गिरफ्तार कर लिया. बता दें इसके खिलाफ अलग-अलग थाना क्षेत्रों में 5 मामले दर्ज है.

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो