Sat, May 25, 2024

ग्रेटर नोएडा: निर्माणाधीन सोसाइटी की लिफ्ट गिरी, 4 मजदूरों की मौत

By  Shagun Kochhar -- September 15th 2023 05:34 PM
ग्रेटर नोएडा: निर्माणाधीन सोसाइटी की लिफ्ट गिरी, 4 मजदूरों की मौत

ग्रेटर नोएडा: निर्माणाधीन सोसाइटी की लिफ्ट गिरी, 4 मजदूरों की मौत (Photo Credit: File)

ग्रेटर नोएडा: शहर में शुक्रवार सुबह एक बड़ा हादसा हो गया. यहां सोसाइटी की लिफ्ट टूट गई. हादसे में 4 मजदूरों की मौत हो गई है.


ये घटना आम्रपाली ड्रीम विला हाउसिंग सोसाइटी की बताई जा रहा है. यहां इस निर्माणाधीन हाउसिंग सोसाइटी में मजदूर काम कर रहे थे. इसी दौरान लिफ्ट के जरिए 4 मजदूर ऊपर जा रहे थे और लिफ्ट अचानक टूट गई. इस हादसे में चारों मजदूरों की जान चली गई. 


वहीं घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर चारों शवों को कब्जे में लिया. साथ ही मामले की जांच शुरू की. वहीं मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे. साथ ही ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण के सीईओ रवि कुमार एनजी और गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा जिला अस्पताल पहुंचे.


गौतमबुद्धनगर पुलिस आयुक्त ने दिए जांच के आदेश

आपको बता दें, आए दिन नोएडा में लिफ्ट दुर्घटनाग्रस्त होती रहती है. कई लोग लिफ्ट में फंसकर या लिफ्ट के गिरने से हादसों का शिकार होते रहते हैं और कई लोगों की जान भी जा चुकी है. इन्हीं हादसों को देखते हुए गौतमबुद्ध नगर पुलिस आयुक्त लक्ष्मी सिंह ने सीएफओ गौतमबुद्धनगर को निर्माणाधीन भवन परियोजनाओं में लिफ्ट सुरक्षा और लिफ्टों की संख्या के साथ-साथ मजदूरों की सुरक्षा के लिए बरती जाने वाली सावधानियों का सर्वेक्षण करने का आदेश दिया है.


  • Share

ताजा खबरें

वीडियो