Sat, May 25, 2024

जन्माष्टमी के मद्देनजर मथुरा में सुरक्षा के जबरदस्त बंदोबस्त, पुलिस के अलावा पीएसी, आरएएफ की तैनात

By  Shagun Kochhar -- September 7th 2023 01:35 PM
जन्माष्टमी के मद्देनजर मथुरा में सुरक्षा के जबरदस्त बंदोबस्त, पुलिस के अलावा पीएसी, आरएएफ की तैनात

जन्माष्टमी के मद्देनजर मथुरा में सुरक्षा के जबरदस्त बंदोबस्त, पुलिस के अलावा पीएसी, आरएएफ की तैनात (Photo Credit: File)

मथुरा: आज देशभर में कृष्ण जन्माष्टमी मनाई जा रही है. वहीं कृष्ण की नगरी वृंदावन मथुरा को दुल्हन की तरह सजाया गया है. जन्मोत्सव के साक्षी बनने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ जुटने लगी है. प्रमुख मंदिरों में 7 सितंबर की मध्यरात्रि 12 बजे का कान्हा का जन्म होगा. मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मस्थान पर मुख्य आयोजन शुरू हो गए हैं.


पुलिस विभाग सतर्क

भीड़ को नियंत्रित करने के लिए यातायात पुलिस ने ट्रैफिक डायवर्जन प्लान लागू कर दिया है. मथुरा-वृंदावन को 6 सेक्टर और 33 जोन में बांटते हुए मजिस्ट्रेट तैनात कर दिए हैं. सुरक्षा के लिए पुलिस के अलावा पीएसी, आरएएफ को तैनात कर दिया गया है.



80 लाख लोगों के आने की संभावना

खुफिया एजेंसियों ने इस बार करीब 80 लाख लोगों के आने की संभावना जताई है. इसके मद्देनजर प्रशासनिक मशीनरी अलर्ट है. वृंदावन, गोवर्धन, बरसाना, गोकुल स्थित सभी गेस्ट हाउस, आश्रम, होटल में कमरे बुक हो गए हैं. किसी भी श्रद्धालु को असुविधा न हो इसके लिए पर्यटन हेल्पलाइन नंबर 18601801508 जारी कर किया गया है. श्रीकृष्ण जन्मभूमि पर मुख्य आयोजन शुरू हो गए हैं.



इतिहास में ऐसा पहली बार होगा, जब एक साथ करोड़ों लोग मंगला आरती दर्शन का लाभ ले सकेंगे. डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि उन्होंने श्री बांके बिहारी मंदिर और जन्मभूमि पर सुरक्षा व्यवस्था, भीड़ प्रबंधन, ट्रैफिक व्यवस्था आदि की समीक्षा की है. उन्होंने कहा कि सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त हैं. किसी भी श्रद्धालु को दिक्कत नहीं आने दी जाएगी.


  • Share

ताजा खबरें

वीडियो