Advertisment

झांसी: जनसभा में सीएम योगी ने गिनाये बुंदेलखंड के विकास के काम, माफिया पर साधा निशाना

झांसी: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को झांसी के क्राफ्ट मेला मैदान पर निकाय चुनाव की जनसभा को सम्बोधित किया। इस दौरान उन्होंने एक ओर बुंदेलखंड की योजनाओं का ब्योरा दिया तो दूसरी ओर बुंदेलखंड के माफिया पर हमला बोला।

author-image
Shagun Kochhar
Updated On
New Update
झांसी: जनसभा में सीएम योगी ने गिनाये बुंदेलखंड के विकास के काम, माफिया पर साधा निशाना

झांसी: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को झांसी के क्राफ्ट मेला मैदान पर निकाय चुनाव की जनसभा को सम्बोधित किया। इस दौरान उन्होंने एक ओर बुंदेलखंड की योजनाओं का ब्योरा दिया तो दूसरी ओर बुंदेलखंड के माफिया पर हमला बोला। 

Advertisment



बुंदेलखंड में लगाया जा रहा भारत डायनामिक्स प्लांट- सीएम

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि   बुंदेलखंड वीर और वीरांगनाओं की भूमि है।  बुंदेलखंड आजादी के बाद के बाद जिस आस के साथ विकास की प्रक्रिया के साथ जुड़ने का विश्वास लगाए हुए था उन लोगों ने विकास के लिए कभी इधरनहीं झांका। इस क्षेत्र में उनके गुर्गे बुंदेलखंड के संसाधनों में डकैती डालने में कोई गुरेज नहीं करते थे। यहां का नौजवान बेरोजगार हुआ था। एक समय ऐसा लगता था कि जैसे ये लोग बुंदेलखंड के प्राकृतिक संसाधन के साथ यहां की इज्जत भी लूट रहे हैं। सीएम ने कहा कि हम सब आभारी हैं पीएम मोदी के जिन्होंने हमें विकास का विजन दिया। आज क्या नहीं है हमारे बुंदेलखंड में। बुंदेलखंड के लिए डिफेंस कॉरिडोर का शिलान्यास प्रधानमंत्री ने इसी झांसी में किया है और भारत डायनामिक्स का एक बेहतरीन प्लांट यहां पर लग रहा है। हजारों नौजवानों को रोजगार मिलेगा। बुंदेलखंड की लाइफ लाइन बन चुके बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का पीएम ने उद्घाटन कर दिया है। उसके  झांसी लिंक का काम हम शुरू करने वाले हैं। 

Advertisment



बुंदेलखंड में होगा जमकर विकास- सीएम

सीएम ने आगे कहा कि इस बजट में हमने झांसी बुंदेलखंड औद्योगिक अथॉरिटी के निर्माण के लिए छह हजार करोड़ रुपये की घोषणा की है। हर प्रकार का उद्योग यहां पर लगेगा। इसके लिए पैसा राज्य सरकार ने आवंटित कर दिया है। बुंदेलखंड का कोई नौजवान अब पलायन करके दुनिया में या देश के अन्य क्षेत्रों में नहीं जाएगा बल्कि यहीं नौजवानों को रोजगार मिलेगा। बाहर से लोग यहां नौकरी करने आएंगे। उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड जल के संकट से जूझता था। हर घर नल की योजना अगले तीन चार महीनों में बुंदलेखंड के सातों जनपदों में शुद्ध पेयजल पहुँचाएगी। अब माताओं बहनों को सर पर गगरी लेकर जाने को मजबूर नहीं होना पड़ेगा। यहां की सेहत भी अच्छी होगी और सरफेस वाटर का उपयोग करके बुंदेलखंड को फिर से हरा भरा बनाकर इसे स्वर्ग के रूप में स्थापित करने का काम करेंगे। 

Advertisment



हमने जो कहा वो करके दिखाया- सीएम

सीएम योगी ने कहा कि बुंदेलखंड में किसी नेता का गुर्गा यहां के संसाधनों पर डकैती नहीं डाल सकता। हम यहाँ के संसाधन पर डकैती डालने की छूट किसी को नहीं देंगे। सरकार ने पहले से कह रखा है। किसी गरीब और किसी शरीफ को छेड़ना नहीं है, लेकिन किसी गुंडे किसी अपराधी को सीना तानकर चलने नहीं देना है। सीएम ने कहा कि आज सरकार की नीति स्पष्ट है। डबल इंजन की सरकार जिस मजबूती से काम कर रही है वह किसी से छिपा नहीं है। हमने जो कहा वो करके दिखाया। हर गरीब को मकान देने का काम किया है। पिछले छह वर्ष में पीएम मोदी के मार्गदर्शन में उत्तर प्रदेश में 54 लाख गरीबों को एक एक लाख आवास उपलब्ध कराया गया है। दो करोड़ इक्सठ लाख गरीबों को शौचालय देने का काम हुआ। एक करोड़ पचहत्तर लाख गरीब को रसोई गैस के फ्री कनेक्शन दिए गए। अब यह तय किया गया है कि होली और दीपावली में एक-एक सिलेंडर फ्री में भरकर उन्हें उपलब्ध करवाने का काम करेंगे। 

Advertisment



टेक्नोलॉजी से लैस युवा प्रदेश के विकास में देगा योगदान- सीएम

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश में एक लाख इक्कीस हजार गांव में बिजली पहुंचाने का काम किया गया, जो काम भाई-बहन और बुआ-बबुआ की पार्टी नहीं कर पाया थी। मात्र पांच वर्ष में डबल इंजन की सरकार ने गांव गांव में बिजली पहुंचाकर एक करोड़ पचपन लाख गरीबों को फ्री में बिजली का कनेक्शन दिए। दस करोड़ लोगों को पांच लाख रुपये का स्वास्थ्य बीमा का कवर आयुष्मान भारत और मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत किया गया। सीएम ने कहा कि पंद्रह करोड़ गरीबों कोरोना काल खंड से आज तक फ्री में राशन देने का काम हो रहा है। सपा, बसपा के लोग क्या करते थे। युवाओं के हाथों में तमंचों पकड़वाते थे, लूटपाट कराते थे। हमने अपने युवा के हाथ में टैबलेट दिया है। दो करोड़ युवाओं को हम टैबलेट दे रहे हैं। यह टैबलेट युवाओं को टेक्नोलॉजी से जोड़ेगा। उसके टैलेंट को ट्रेनिंग से जोड़ेगा। वही युवा देश और प्रदेश के विकास में अपना योगदान देगा। 



सीएम ने कहा कि पिछली सरकारों में गुंडे शहरों में शोहदे के रूप में जगह जगह जाकर छेड़खानी करते थे। व्यापारी से रंगदारी वसूलते थे। आज उत्तर प्रदेश के किसी भी शहर में शोहदों का आतंक नहीं बल्कि सेफ सिटी बन गयी है। झांसी शहर ने स्मार्ट सिटी के रूप में काम करना शुरू कर दिया है। अब हमारे शहर गंदगी और कूड़े के ढेर नहीं है। झांसी के किले पर लाइट एन्ड साउंड देखने को मिलता है तो एक बार फिर से 1857 के स्वतंत्रता समर के बारे में जानने का मौक़ा मिलता है। फुल मेजोरिटी का बोर्ड बनाइये। चार मई को चुनाव है। झांसी के विकास के लिए जो भी प्रस्ताव आएंगे उनमें कभी पैसे की कमी नहीं होने दी जाएगी।

uttar-pradesh-news cm-yogi-adityanath up-cm-yogi civic-election up--municipal-elections jhansi-news
Advertisment