Sun, May 19, 2024

कानपुर में इन्फ्लुएंजा H3N2 का मामला बढ़ा, एक दिन में 50 से अधिक मरीज अस्पताल में भर्ती

By  Shivesh jha -- March 8th 2023 09:56 PM
कानपुर में इन्फ्लुएंजा H3N2 का मामला बढ़ा, एक दिन में 50 से अधिक मरीज अस्पताल में भर्ती

कानपुर में इन्फ्लुएंजा H3N2 का मामला बढ़ा, एक दिन में 50 से अधिक मरीज अस्पताल में भर्ती (Photo Credit: File)

कानपुर में H3N2 इन्फ्लूएंजा के मामलों की बढ़ती संख्या ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की चिंता बढ़ा दी है। कानपुर के हैलट अस्पताल में एक दिन में करीब 50 मरीज तेज बुखार, लगातार खांसी और सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद भर्ती किए गए हैं। 

सरकारी अस्पतालों के बाहर मरीजों की लंबी कतार है तो निजी अस्पताल भी इससे जूझ रहे हैं। कानपुर में बड़ी संख्या में तेज बुखार, लगातार खांसी और सांस लेने में तकलीफ की समस्याओं सहित फ्लू जैसे लक्षण वाले मामले सामने आए हैं।

हैलट के अस्पताल के अधिकारी को आपातकालीन वार्ड भर जाने के बाद मरीजों को अलग-अलग वार्डों में स्थानांतरित करने के लिए मजबूर होना पड़ा। हैलट अस्पताल के मेडिसिन विभाग की प्रमुख डॉ ऋचा गिरी ने कहा कि हर साल मौसम में बदलाव के कारण ऐसे कई मामले देखने को मिलते हैं, लेकिन इस बार मरीजों की संख्या काफी ज्यादा है।

औरैया व कानपुर देहात जैसे आसपास के जिलों से मरीज कानपुर आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि पिछले 24 घंटों में केवल 23-24 मरीजों को सांस लेने में तकलीफ की शिकायत पर भर्ती किया गया है, जिन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट दिया जा रहा है जबकि कुछ को वेंटिलेटर पर रखा गया है।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो