Fri, Apr 12, 2024

Lok Sabha Election 2024: भाजपा ने अजय मिश्र टेनी पर जताया विश्वास, लखीमपुर खीरी से बनाया उम्मीदवार

By  Deepak Kumar -- March 3rd 2024 08:53 AM
Lok Sabha Election 2024: भाजपा ने अजय मिश्र टेनी पर जताया विश्वास, लखीमपुर खीरी से बनाया उम्मीदवार

Lok Sabha Election 2024: भाजपा ने अजय मिश्र टेनी पर जताया विश्वास, लखीमपुर खीरी से बनाया उम्मीदवार (Photo Credit: File)

ब्यूरो: केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी को लखीमपुर खीरी निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ने के लिए टिकट दिया गया है। बता दें अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष ने कथित तौर पर 2020-21 के किसान विरोध प्रदर्शन के दौरान किसानों को कुचल दिया था। यह घटनाक्रम पुलिस और प्रदर्शनकारी किसानों के बीच झड़प के कुछ ही दिनों बाद आया है। किसानों के विरोध प्रदर्शन 2.0 की प्रमुख मांगों में लखीमपुर खीरी घटना के पीड़ितों के लिए न्याय, राज्य मंत्री अजय मिश्रा को इन सबके केंद्र में लाना शामिल है।

दुखद घटना 3 अक्टूबर, 2021 को हुई। उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में चार किसानों, नक्षत्र सिंह, गुरविंदर सिंह, लवप्रीत सिंह और दलजीत सिंह की मौत हो गई, जब तीन एसयूवी के एक काफिले ने भीड़ को टक्कर मार दी, जिनमें से एक मिश्रा की थी। लोग केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं।

कथित तौर पर मिश्रा का बेटा आशीष एक एसयूवी चला रहा था। बठिंडा में किसान संगठनों ने केंद्र, पंजाब सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। प्रतिशोध के आरोपों में एक ड्राइवर और 2 भाजपा कार्यकर्ताओं की जान चली गई।

उत्तर प्रदेश पुलिस की एक विशेष जांच टीम ने अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा पर कथित तौर पर वाहन चलाने के लिए हत्या और आपराधिक साजिश का आरोप लगाया।

दुखद घटना के बाद, किसानों ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से केंद्रीय मंत्री को बर्खास्त करने की मांग करते हुए दावा किया कि "प्रधानमंत्री लखीमपुर खीरी घटना के पीछे मुख्य साजिशकर्ता की रक्षा कर रहे थे"।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो