Sat, May 25, 2024

मथुरा: बांके बिहारी मंदिर में दर्शनों के लिए 2 किलोमीटर लंबी कतारें, 100 मीटर आगे बढ़ने में लग रहे 2 घंटे

By  Shagun Kochhar -- August 13th 2023 02:44 PM
मथुरा: बांके बिहारी मंदिर में दर्शनों के लिए 2 किलोमीटर लंबी कतारें, 100 मीटर आगे बढ़ने में लग रहे 2 घंटे

मथुरा: बांके बिहारी मंदिर में दर्शनों के लिए 2 किलोमीटर लंबी कतारें, 100 मीटर आगे बढ़ने में लग रहे 2 घंटे (Photo Credit: File)

मथुरा: बांके बिहारी में लोगों की कितना श्रद्धा है ये किसी से छिपा नहीं है. इसी के चलते अक्सर यहां दर्शनों के लिए श्रद्धालुओं का सैलाब देखने को मिलता है. वहीं वीकएंड पर श्रद्धालुओं की संख्या और भी ज्यादा हो जाती है. इसी के चलते रविवार को बांके बिहारी मंदिर में श्रद्धालुओं का जनसैलाब उमड़ गया.



2 किलोमीटर तक श्रद्धालुओं की लगी कतार

शनिवार और रविवार की छुट्टी होने के चलते वृंदावन के बांके बिहारी मंदिर में लोगों का हुजूम देखने को मिला. लाखों की संख्या में श्रद्धालु मंदिर में दर्शनों के लिए पहुंचे. जिसके चलते मंदिर का पूरा रास्ता लोगों से भर गया. मंदिर के रास्ते में करीब 2 किलोमीटर लंबा जाम नजर आया. रास्ते में लोग एक दूसरे के साथ बुरी तरह से सटे हुए नजर आए. पूरे रास्ते में पैर रखने की जगह भी दिखाई नहीं दे रही थी.



वृंदावन में हर तरफ जाम के झाम से जूझ रहे श्रद्धालु

यही नहीं शनिवार को ही लोगों ने यहां पहुंचना शुरू कर दिया था. शनिवार रात में भी सड़कों पर 5 किलोमीटर लंबा जाम लगा रहा. वहीं रविवार की सुबह मंदिर में दर्शनों के लिए भक्त सुबह 3 बजे से भी कतारों में लगना शुरू हो गए थे और मंदिर खुलते ही लंबी-लंबी लाइनें लगी हुई नजर आई.


शासन प्रशासन की व्यवस्था हुई फेल- श्रद्धालु

वहीं श्रद्धालुओं ने बताया कि वृंदावन के अंदर हर तरफ जाम लगा हुआ है. हम लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. लाइन छोड़कर अगर पानी की बोतल तक खरीदने के लिए जाते हैं तो बीच में हमें कोई और लगने नहीं देता. जिसे हम दर्शन नहीं कर पा रहे हैं, बांके बिहारी मंदिर जाने वाले हर रास्ते पर कई किलोमीटर लंबी लाइन लगी हुई हैं. शासन प्रशासन द्वारा कोई व्यवस्था नहीं की गई है. बच्चे बुजुर्ग गर्मी की वजह से परेशान हैं.


  • Share

ताजा खबरें

वीडियो