Mon, May 20, 2024

Mukhtar Ansari death: जहर देने या हार्ट अटैक से हुई माफिया मुख्तार अंसारी की मौत,? विसरा रिपोर्ट से सामने आई सच्चाई

By  Rahul Rana -- April 23rd 2024 11:58 AM
Mukhtar Ansari death: जहर देने या हार्ट अटैक से हुई माफिया मुख्तार अंसारी की मौत,? विसरा रिपोर्ट से सामने आई सच्चाई

Mukhtar Ansari death: जहर देने या हार्ट अटैक से हुई माफिया मुख्तार अंसारी की मौत,? विसरा रिपोर्ट से सामने आई सच्चाई (Photo Credit: File)

ब्यूरो:  उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में बंद रहे माफिया मुख्तार अंसारी की मौत के बाद प्रशासन ने विसरा सुरक्षित कर जांच के लिए भेजा था। जिसकी अब रिपोर्ट सामने आई है। आपको बता दें कि मुख्तार की विसरा रिपोर्ट में जहर से मरने की पुष्टि नहीं हुई है। विसरा जांच रिपोर्ट न्यायिक टीम को पुलिस ने भेज दी है। अब जांच टीम पूरी रिपोर्ट बनाकर उच्च अफसरों को सौंपेगी। रिपोर्ट में कहा गया है कि मुख्तार अंसारी की विसरा जांच रिपोर्ट में जहर की पुष्टि नहीं हुई है।

आपको बता दें कि उनके परिवार की ओर से सांसद भाई अफजाल अंसारी ने आरोप लगाया था कि गैंगस्टर से नेता बने अफजल की जहर देकर हत्या की गई है।गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी की हालत बिगड़ने पर बांदा जेल से वहां ले जाने के बाद 28 मार्च की रात रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज में उनकी मृत्यु हो गई।

कार्डियक अरेस्ट से हुईअंसारी की मौत : अस्पताल सूत्र

इससे पहले, गैंगस्टर-राजनेता मुख्तार अंसारी के पोस्टमार्टम में पुष्टि हुई थी कि उनकी मौत कार्डियक अरेस्ट से हुई है। अंसारी के परिवार ने आरोप लगाया है कि जेल में "धीमे जहर" के कारण उनकी मौत हो गई। अस्पताल के एक वरिष्ठ सूत्र, जिन्होंने पोस्टमार्टम की निगरानी की और रिपोर्ट तक पहुंच बनाई, ने नाम न छापने की शर्त पर कहा, "मुख्तार अंसारी की मौत का कारण दिल का दौरा (मायोकार्डियल इन्फ्रक्शन) पाया गया।"

 शव का पोस्टमार्टम पांच डॉक्टरों के पैनल ने किया। रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज में जब पोस्टमार्टम हुआ तो मुख्तार अंसारी के छोटे बेटे उमर अंसारी भी मौजूद थे।


  • Share

ताजा खबरें

वीडियो