Fri, Apr 12, 2024

Mukhtar Ansari Death: अंसारी के बेटे उमर ने बांदा DM को लिखा पत्र, Delhi AIIMS के डॉक्टरों से पोस्टमार्टम की मांग

By  Rahul Rana -- March 29th 2024 01:59 PM

Mukhtar Ansari Death: अंसारी के बेटे उमर ने बांदा DM को लिखा पत्र, Delhi AIIMS के डॉक्टरों से पोस्टमार्टम की मांग (Photo Credit: File)

ब्यूरो: पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी की गुरुवार (28 मार्च) को बांदा के मेडिकल कॉलेज में मौत हो गई। बांदा मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों ने बताया कि मरीज (मुख्तार अंसारी) को 09 डॉक्टर्स की टीम द्वारा तत्काल चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध करायी गयी। भरसक प्रयासों के बावजूद हार्ट अटैक के कारण मरीज की मृत्यु हो गई। वहीं परिवार वालों की मांग पर अब मुख़्तार अंसारी का पोस्टमार्टम कराया जाएगा।

मुख्तार अंसारी के बेटे उमर अंसारी ने जिलाधिकारी बांदा को चिट्ठी लिखी है। चिट्ठी में लिखा है, 'दिनांक 21-03-2024 को अधिवक्ता के जरिए एम.पी.एम.एल. कोर्ट बांदा में प्रार्थना पत्र के माध्यम से न्यायालय को अवगत कराया कि मेरे पिता को खाने में 'स्लो प्वाइजन' दिया था। इस घटना के 40 दिन पहले भी उन्हें ऐसा जहर दिया गया था, जिसके बाद उनकी हालत बिगड़ गई थी। 


यहां जाने क्या लिखा चिट्ठी में  

26 मार्च 2024 को जब मेरे पिता की हालत गंभीर हो गई तब जेल प्रशासन ने मेडिकल कॉलेज बांदा में आनन फानन में भर्ती कराया। लगभग सुबह  4 बजे डॉक्टरों ने उनकी हालत को गंभीरता से लेते हुए उन्हें  ICU में भर्ती कराया। इसी बीच जेल प्रशासन के द्वार रेडियोग्राम के जरिए मेरे नाम से सूचना मुझ कर पहुंची।

Image

 

 

Image

दिनांक 28-3-2024 को ना तो जेल प्रशासन और न ही स्थानीय प्रशासन द्वारा मेरे पिता की गंभीर अवस्था होने की सूचना मुझे दी। यह जानकारी मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई। आनन फानन में मेडिकल कॉलेज बांदा पहुंचा तो मेडिकल कॉलेज के स्टाफ ने बताया कि अस्पताल लाने से पहले ही उनकी मृत्यु हो चुकी थी। यह मेरे पिता की स्वभाविक मृत्यु नहीं बल्कि सुनियोजित हत्या है।

आपसे निवेदन है कि मेरे पिता की सुनियोजित ढंग से हत्या की गई है। जिनका पोर्टमार्टम एम्स दिल्ली के डॉक्टरों के पैनल से करने की कृपा करें क्योंकि यहां के शासन, प्रशासन व चिकित्यकीय टीम से अब न्याय की कोई उम्मीद नहीं है।

 

 

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो