Mon, May 20, 2024

Noida Traffic Police Slap Fine of Rs 68,000: नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने होली पर वाहन मालिकों पर 68 हजार रुपये का जुर्माना लगाया, होली पर 'स्टंट' का इंस्टा रील वायरल

By  Bhanu Prakash -- March 10th 2023 12:08 PM
Noida Traffic Police Slap Fine of Rs 68,000: नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने होली पर वाहन मालिकों पर 68 हजार रुपये का जुर्माना लगाया, होली पर 'स्टंट' का इंस्टा रील वायरल

Noida Traffic Police Slap Fine of Rs 68,000: नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने होली पर वाहन मालिकों पर 68 हजार रुपये का जुर्माना लगाया, होली पर 'स्टंट' का इंस्टा रील वायरल (Photo Credit: File)

नोएडा - होली के दिन ग्रेटर नोएडा में तीन वाहनों- दो कारों और एक बाइक पर 'स्टंट' करने वाले युवाओं के एक समूह का इंस्टाग्राम रील वायरल होने के बाद, नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने कथित तौर पर यातायात नियमों का उल्लंघन करने के लिए वाहन मालिकों पर 68,000 रुपये का जुर्माना लगाया। , अधिकारियों ने गुरुवार को कहा।

अधिकारियों ने बताया कि वीडियो ग्रेटर नोएडा के इकोटेक-3 में रिकॉर्ड किया गया था। ट्रैफिक पुलिस ने मोटर वाहन अधिनियम, 1988 की धारा 133 के तहत क्लिप में देखी गई हुंडई सैंट्रो, मारुति ब्रेज़ा और बुलेट मोटरसाइकिल के मालिकों को नोटिस जारी किया। यातायात पुलिस ने कहा कि वाहन मालिक सभी गौतम बुद्ध नगर के निवासी हैं।

सोशल मीडिया से मिली शिकायत पर कार्रवाई करते हुए संबंधित वाहन मालिकों के खिलाफ स्टंट करते हुए रील बनाने और यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर नियमानुसार 25,500 रुपये, 23,500 रुपये और 19,000 रुपये का ई-चालान या जुर्माना लगाया गया है. यातायात पुलिस अधिकारी ने कहा।

अधिकारियों के अनुसार वाहन चलाने वाले लोग खतरनाक तरीके से वाहन चलाने, बिना हेलमेट के दोपहिया वाहन चलाने, दोपहिया वाहन पर दो से अधिक लोग चलाने आदि से संबंधित कई नियमों का उल्लंघन करते पाए गए। कार मालिक भी पंजीकरण संबंधी नियमों का उल्लंघन करते पाए गए। अधिकारियों ने कहा कि प्रमाण पत्र (आरसी), ड्राइविंग लाइसेंस, अनुमेय आयु सीमा, सीट बेल्ट पहनना आदि।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो