Sun, Apr 14, 2024

Onix Structures Private Limited: ओनिक्स स्ट्रक्चर्स प्राइवेट लिमिटेड ने 2000 मेगावाट की नवीकरणीय ऊर्जा परियोजनाओं के विकास के लिए उत्तर प्रदेश सरकार के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए

By  Bhanu Prakash -- March 14th 2023 04:37 PM -- Updated: March 14th 2023 04:38 PM
Onix Structures Private Limited: ओनिक्स स्ट्रक्चर्स प्राइवेट लिमिटेड ने 2000 मेगावाट की नवीकरणीय ऊर्जा परियोजनाओं के विकास के लिए उत्तर प्रदेश सरकार के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए

Onix Structures Private Limited: ओनिक्स स्ट्रक्चर्स प्राइवेट लिमिटेड ने 2000 मेगावाट की नवीकरणीय ऊर्जा परियोजनाओं के विकास के लिए उत्तर प्रदेश सरकार के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए (Photo Credit: File)

नई दिल्ली : ओनिक्स स्ट्रक्चर्स प्राइवेट लिमिटेड (ओनिक्स ग्रुप), एक प्रमुख टर्नकी इलेक्ट्रिकल और सिविल प्रोजेक्ट्स डेवलपर, ने हाल ही में संपन्न उत्तर प्रदेश इन्वेस्टर्स समिट 2023 के दौरान उत्तर प्रदेश सरकार के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर करने की घोषणा की। एमओयू के लिए, ओनिक्स का लक्ष्य प्रयागराज में 1000 मेगावाट की सौर ऊर्जा परियोजना और बागपत में 1000 मेगावाट की पवन ऊर्जा उत्पादन संयंत्र विकसित करना है।

इस साल शुरू होने वाली प्रस्तावित परियोजनाओं के लिए रुपये के प्रस्तावित निवेश की आवश्यकता होगी। 12,000 करोड़ और 1500 से अधिक लोगों के लिए रोजगार के अवसर पैदा होने की उम्मीद है। इन परियोजनाओं के विकास से अक्षय ऊर्जा में अग्रणी राज्य के रूप में उत्तर प्रदेश की स्थिति और मजबूत होगी और इस क्षेत्र में निवेश करने की राज्य की मंशा में भी योगदान मिलेगा।

"हम इन नवीकरणीय ऊर्जा परियोजनाओं के विकास के लिए उत्तर प्रदेश सरकार के साथ अपनी साझेदारी की घोषणा करते हुए रोमांचित हैं। हमारा लक्ष्य राज्य को अपने नवीकरणीय ऊर्जा लक्ष्यों को प्राप्त करने और पर्यावरण और स्थानीय समुदायों पर सकारात्मक प्रभाव डालने में मदद करना है। हमें विश्वास है कि यह परियोजना ओनिक्स समूह के उपाध्यक्ष हार्दिक अधिया ने कहा, हमारे नेट-शून्य लक्ष्य को पूरा करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम होगा।

ओनिक्स ग्रुप एक प्रमुख टर्नकी इलेक्ट्रिकल, सिविल और नवीकरणीय ऊर्जा परियोजना विकासकर्ता है। एक दशक के अनुभव के साथ, कंपनी अपने ग्राहकों और समुदायों को उच्च-गुणवत्ता, टिकाऊ और अभिनव समाधान प्रदान करती है। कंपनी ग्राहकों को उनके नवीकरणीय ऊर्जा लक्ष्यों को प्राप्त करने और पर्यावरण पर सकारात्मक प्रभाव डालने में मदद करने के लिए प्रतिबद्ध है।

एक दशक से अधिक के अनुभव के साथ, ओनिक्स ग्रुप अब उत्तर प्रदेश में अपने नवीकरणीय ऊर्जा पोर्टफोलियो का विस्तार करने के लिए तैयार है। दिव्येश सांवलिया, अध्यक्ष ने कहा, "हमें आश्वस्त किया गया है कि उत्तर प्रदेश सरकार ओनिक्स जैसे निजी प्रतिभागियों के साथ दृढ़ता से खड़ी है, जो राज्य में उच्च-गुणवत्ता, टिकाऊ और नवीन ऊर्जा समाधान देने के लिए प्रतिबद्ध हैं।"

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो