Mon, Jun 24, 2024

अयोध्या: राम मंदिर में 3 आरती के लिए भी ऑनलाइन-ऑफलाइन पास शुरू,अब से एक घंटे विश्राम करेंगे रामलला

By  Rahul Rana -- February 16th 2024 03:09 PM

अयोध्या: राम मंदिर में 3 आरती के लिए भी ऑनलाइन-ऑफलाइन पास शुरू,अब से एक घंटे विश्राम करेंगे रामलला (Photo Credit: File)

ब्यूरो: रामलला की आरती में शामिल होने के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइनपास सुविधा फिर से शुरू कर दी गई है । यह व्‍यवस्‍था मंदिर ट्रस्‍ट ने प्राण प्रतिष्‍ठा कार्यक्रम के चलते बंद कर दी थी। अब लोगों को आरती में शामिल होकर कुछ समय तक रामलला का दर्शन कर उन्‍हें निहारने का मौका मिले इसको लेकर ऑनलाइन बुकिंग में तेजी आई है।

श्री राम मंदिर में होगी श्रद्धालुओं के लिए खास व्यवस्था, ट्रस्ट ने किया दर्शनार्थी सुविधा केंद्र का निर्माण

आरती पास की बुकिंग इस माह के अंत तक फुल हो गई है। मंदिर ट्रस्‍ट के सूत्रों के मुताबिक पहले चरण में मंगला आरती व शयन आरती के लिए 20-20 पास ही निर्गत किए जाएंगे। इनकी संख्‍या व्‍यवस्‍था में सुधार व भीड़ कम होने पर बढाई जा सकेगी। मंदिर ट्रस्‍ट की वेब साईट से आरती के पास बुक किए जा सकतें हैं। आरती मे शामिल होने के लिए आधा घंटा पहले मंदिर में प्रवेश करना होगा। आरती पासधारी फूल माला प्रसाद व अन्‍य प्रतिबंधित सामान अपने साथ नही ले जा सकेंगे।

भवन निर्माण समिति की दो दिवसीय बैठक राम जन्मभूमि परिसर में आज होगी प्रारंभ

वहीं दूसरी तरफ अयोध्या के राम मंदिर में आज यानी 16 फरवरी से रामलला दोपहर में एक घंटे आराम करेंगे। इसके बाद फिर भक्तों को दर्शन देंगे। दरअसल, प्राण-प्रतिष्ठा के बाद से राम मंदिर में भक्तों की भारी भीड़ है। इसके कारण रामलला आराम नहीं कर पा रहे थे। जिसके चलते यह फैसला लिया गया है। 
 

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो