Tue, May 21, 2024

UP के अमरोहा में PM नरेंद्र मोदी का संबोधन, की रिकार्ड मतदान की अपील

By  Rahul Rana -- April 19th 2024 11:50 AM
UP के अमरोहा में PM नरेंद्र मोदी का संबोधन, की रिकार्ड मतदान की अपील

UP के अमरोहा में PM नरेंद्र मोदी का संबोधन, की रिकार्ड मतदान की अपील (Photo Credit: File)

ब्यूरो: देश में लोकसभा चुनाव की शुक्रवार से शुरूआत हो चुकी है। पहले चरण का मतदान किया जा रहा है। ऐसे में यूपी के अमरोहा में दौरे पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने अपने संबोधन की शुरूआत राम-राम से की। उन्होंने कहा कि आज पहले चरण का मतदान हो रहा है। ये लोकतंत्र के सबसे बड़े उत्सव का बहुत बड़ा दिन है । मेरा सभी मतदाताओं से अनुरोध है कि संविधान से मिले इस अधिकार का उपयोग जरूर करें। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं। इस दौरान पीएम ने यूपी के अमरोहा में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि अमरोहा केवल ढोलक ही नहीं, देश का डंका भी बजाता है। उन्होंने कहा कि क्रिकेट वर्ल्ड कप में भाई मोहम्मद शामी ने जो कमाल किया, वो पूरी दुनिया ने देखा है। खेलों में शानदार प्रदर्शन के लिए केंद्र सरकार ने उन्हें अर्जुन अवार्ड दिया है और योगी जी की सरकार यहां के युवाओं के लिए स्टेडियम भी बनवा रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमरोहा में कहा कि जिन लोगों ने सपा बसपा कांग्रेस की सरकारें देखी हैं। योगी जी ने गन्ना किसानों की चिंता की है। गन्ना मूल्यों में बहुत बड़ी बढ़ोत्तरी की है। अमरोहा के गन्ना किसान याद करें कि पहले उन्हें भुगतान के लिए कितना परेशान होना पड़ता था। अब प्रदेश में गन्ने की रिकॉर्ड खरीद के साथ ही समय से भुगतान हो रहा है। सपा सरकार में अमरोहा के गन्ना किसानों को साल में औसतन सिर्फ 500 करोड़ रुपये का भुगतान होता था। अब यहां हर साल करीब 1.5 हजार करोड़ रुपये का भुगतान गन्ना किसानों को हुआ है। 

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो