Fri, May 03, 2024

बरुआसागर नवोदय विद्यालय के हॉस्टल में बवाल, झांसी और कश्मीरी छात्रों में मारपीट, जानिए पूरा मामला

By  Shagun Kochhar -- September 29th 2023 01:44 PM
बरुआसागर नवोदय विद्यालय के हॉस्टल में बवाल, झांसी और कश्मीरी छात्रों में मारपीट, जानिए पूरा मामला

बरुआसागर नवोदय विद्यालय के हॉस्टल में बवाल, झांसी और कश्मीरी छात्रों में मारपीट, जानिए पूरा मामला (Photo Credit: File)

झांसी: जिले में बरुआसागर स्थित नवोदय विद्यालय के हॉस्टल में कश्मीरी छात्रों के साथ मारपीट करने का मामला सामने आया है। हॉस्टल में कश्मीर से आए 18 छात्रों के साथ मारपीट की गई है। इस मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और मामले को शांत कराया। पुलिस ने बताया कि यह घटना बदला लेने की नियत से की गई है।  


आपको बता दें जुलाई महीने में बरुआसागर नवोदय विद्यालय के कक्षा 9 के 20 छात्रों को कश्मीर के राजौरी स्थित नवोदय विद्यालय में भेजा गया था, ताकि वह वहां पर यहां की संस्कृति के बारे में बताएं, लेकिन वहां के छात्रों ने हॉस्टल में रह रहे झांसी के छात्रों के साथ मारपीट की। इस मामले की सूचना बरुआसागर नवोदय विद्यालय को मिली, तो हॉस्टल में रहे छात्रों ने राजौरी से बरुआसागर नवोदय विद्यालय आए 18 छात्र के साथ मारपीट कर दी, जिसमें कई बच्चे घायल हो गए हैं। इस मामले की सूचना मिलने के बाद विद्यालय के स्टाफ ने किसी तरह से राजौरी से आए बच्चों को हॉस्टल से सुरक्षित निकाला और प्रशासनिक भवन में बैठा दिया।  

 

मामले की सूचना पर एसपी सिटी ज्ञानेंद्र कुमार सिंह और सीओ राजेश कुमार राय प्रशासनिक अफसरों के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने बच्चों को समझाने की कोशिश की लेकिन वह नहीं माने और हॉस्टल की गेट पर बैठ पर नारेबाजी करने लगे। बाद में बवाल इतना बढ़ा कि पुलिस टीम पर भी पत्थर फेंकने शुरू कर दिए। पुलिस के कोई और रास्ता ना देख हल्का बल प्रयोग किया और बवाल को शांत कराया।


इसके बाद पुलिस की मौजूदगी में राजौरी के बच्चों को विद्यालय से निकालकर सुरक्षा के साथ रेलवे स्टेशन भेजा गया। यहां से उन्हें सुरक्षा व्यवस्था के बीच वापस राजौरी भेजा जा रहा है। जबकि राजौरी गए बच्चे भी वापस झांसी आ रहे हैं।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो