Fri, Apr 19, 2024

Samsung Noida Mobile Plant: सैमसंग अपने नोएडा मोबाइल संयंत्र में स्मार्ट विनिर्माण क्षमता में निवेश करेगी

By  Bhanu Prakash -- March 20th 2023 03:44 PM
Samsung Noida Mobile Plant: सैमसंग अपने नोएडा मोबाइल संयंत्र में स्मार्ट विनिर्माण क्षमता में निवेश करेगी

Samsung Noida Mobile Plant: सैमसंग अपने नोएडा मोबाइल संयंत्र में स्मार्ट विनिर्माण क्षमता में निवेश करेगी (Photo Credit: File)

कोरियाई इलेक्ट्रॉनिक्स प्रमुख सैमसंग ने उत्पादन को और अधिक प्रतिस्पर्धी बनाने के लिए नोएडा में अपने दूसरे सबसे बड़े मोबाइल फोन संयंत्र में स्मार्ट विनिर्माण क्षमताओं को स्थापित करने में निवेश करने की घोषणा की है।

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के प्रेसिडेंट और मोबाइल एक्सपीरियंस बिजनेस के प्रमुख टी एम रोह ने भारत में कंपनी की निवेश योजना के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि कंपनी देश में अनुसंधान और विकास सुविधाओं में निवेश करना जारी रखेगी।

रोह ने कहा, "हम नोएडा सुविधाओं के लिए अनुकूलित और या स्मार्ट फैक्ट्री लाने के लिए अपना निवेश जारी रखेंगे। हम वहां अपना निवेश जारी रखेंगे। मेरा मानना है कि स्मार्ट फैक्ट्री के लिए हमारा निवेश उत्पादन में प्रतिस्पर्धात्मकता लाएगा।"

सैमसंग के भारत भर में इसके आरएंडडी केंद्रों में लगभग 10,000 कर्मचारी हैं, जिनमें से करीब 3,500 लोगों का सबसे बड़ा आधार इसके बेंगलुरु केंद्र में स्थित है।

विश्व स्तर पर इसकी दूसरी सबसे बड़ी विनिर्माण सुविधा नोएडा, उत्तर प्रदेश में स्थित है। इस साल सैमसंग ने भारत में अपनी प्रीमियम गैलेक्सी एस23 सीरीज की मैन्युफैक्चरिंग शुरू कर दी है।

"हमारे यहां सबसे बड़ा अनुसंधान और विकास केंद्र है। नए नवाचार के लिए हम इस क्षेत्र में अपना निवेश जारी रखेंगे।"

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो