Tue, May 28, 2024

सोशल मीडिया पर छाएगा "सेल्फी विद अमृत सरोवर", विश्व पृथ्वी दिवस पर 10 हजार अमृत सरोवरों पर होगा आयोजन

By  Shagun Kochhar -- April 21st 2023 07:41 PM
सोशल मीडिया पर छाएगा

सोशल मीडिया पर छाएगा "सेल्फी विद अमृत सरोवर", विश्व पृथ्वी दिवस पर 10 हजार अमृत सरोवरों पर होगा आयोजन (Photo Credit: File)

लखनऊ: प्रदेशवासियों में प्रदेश के अमृत सरोवरों के प्रति अलख जगाने के लिए योगी सरकार नये-नये प्रयोग कर रही है। इसी क्रम में शनिवार को विश्व पृथ्वी दिवस के अवसर पर सेल्फी विद अमृत सरोवर का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें प्रदेशवासियों से अमृत सरोवरों के साथ उनकी फोटो, वीडियो को सोशल मीडिया पर अपलोड करने का आग्रह किया गया है। सेल्फी विद अमृत सरोवर कार्यक्रम प्रदेश के करीब 10 हजार अमृत सरोवरों पर होगा। इसको लेकर ग्राम्य विकास विभाग की ओर से प्रदेश के सभी जिलाधिकारी/जिला कार्यक्रम समन्वयक (मनरेगा) को निर्देश दिए गए हैं कि कार्यक्रम में सम्बन्धित ग्राम के मनरेगा श्रमिकों, ग्राम रोजगार सेवक, महिला मेट, तकनीकी सहायक, ग्राम पंचायत सचिव, स्वयं सहायता समूह की दीदीयां, बीसी सखी, ग्राम पंचायत के निवासियों एवं जनप्रतिधियों उपस्थिति सुनिश्चित करें।


सोशल मीडिया पर मचेगी धूम 

योगी सरकार ने प्रदेश में निर्मित अमृत सरोवरों पर 6 लाख सेल्फी विद अमृत सरोवर का लक्ष्य निर्धारित किया गया है, जिसके तहत हर अमृत सरोवर पर कम से कम 50 ग्राम वासियों द्वारा अमृत सरोवर के साथ ट्वीट करते हुए (#SelfieWithAmritSarovar)के साथ प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री, केन्द्रीय ग्रामीण विकास मंत्री, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य एवं राज्य मंत्री के ट्विटर हैंडल को टैग किया जाएगा। इसके साथ सभी संबंधित अमृत सरोवरों पर अमृत सरोवर से संबंधित बैनर भी लगाया जाएगा। इस अवसर पर एक लघु गोष्ठी आयोजित की जाएगी, जिसमें जलवायु परिवर्तन, पौधरोपण, नदी, तालाब एवं वर्षाकाल में जल संचय आदि पर परिचर्चा की जायेगी। इस अवसर पर ग्राम वासियों द्वारा संकल्प लिया जाएगा कि उनके परिवार द्वारा एक पौधा अवश्य लगाया जाएगा और उसकी देखरेख की जिम्मेदारी उनके साथ परिवार की होगी।


डिप्टी सीएम करेंगे कार्यक्रम की शुरुआत 

ग्राम्य विकास आयुक्त जी एस प्रियदर्शी ने बताया कि प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों को कार्यक्रम को सफल बनाने के निर्देश दिये गये हैं। इसको लेकर सारी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए प्रदेश के सभी 58 हजार ग्राम प्रधानों के मोबाइल पर मैसेज भी भेजा गया है। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य लखनऊ के विकासखंड गोसाईगंज की ग्राम पंचायत काजीखेड़ा में सुबह दस बजे सेल्फी विद अमृत सरोवर में प्रतिभाग कर कार्यक्रम की शुरुआत करेंगे।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो