Sun, Apr 21, 2024

ज्ञानवापी परिसर के सातवें दिन का सर्वे हुआ पूरा, जिला अदालत ने मीडिया कवरेज पर दिया फैसला

By  Shagun Kochhar -- August 9th 2023 06:08 PM
ज्ञानवापी परिसर के सातवें दिन का सर्वे हुआ पूरा, जिला अदालत ने मीडिया कवरेज पर दिया फैसला

ज्ञानवापी परिसर के सातवें दिन का सर्वे हुआ पूरा, जिला अदालत ने मीडिया कवरेज पर दिया फैसला (Photo Credit: File)

वाराणसी: ज्ञानवापी परिसर का सातवें दिन का सर्वे पूरा हो गया है. एएसआई टीम हिंदू पक्ष के अधिवक्ता वादिनी ज्ञानवापी परिसर से बाहर आ चुके हैं. वहीं अब कल यानी 10 अगस्त को फिर अपने वक्त पर एएसआई का सर्वे शुरू होगा. वहीं दूसरी तरफ ज्ञानवापी परिसर में हो रही एएसआई सर्वे की मीडिया कवरेज पर जिला अदालत ने रोक लगा दी है.


दरअसल, अंजुमन इंतजामिया मसाजिद कमेटी ने मीडिया कवरेज रोकने को लेकर याचिका डाली थी. जिसके बाद कोर्ट ने अपना फैसला सुनाते हुए ज्ञानवापी परिसर में हो रही एएसआई सर्वे की मीडिया कवरेज पर रोक लगा दी.


स्पॉट पर मीडियाकर्मी नहीं रहेंगे- जिला जज

कोर्ट ने कहा कि है कि एएसआई द्वारा सर्वे के दौरान जो तथ्य मिल रहे है उन्हें मीडिया कर्मी प्रसारित न करें. एएसआई सर्वे की रिपोर्ट को कोर्ट में पेश करेगा. कोर्ट ने कहा कि एएसआई ज्ञानवापी में किया गया सर्वे पूरी तरह से गुप्त रखे. कोर्ट ने कहा कि गोपनीय रिपोर्ट कहीं भी लीक नहीं होनी चाहिए.


एएसआई सर्वे रोकने की याचिका पर भी हुई सुनवाई

वहीं एएसआई सर्वे रोकने की याचिका पर भी सुनवाई हुई. मुस्लिम पक्ष द्वारा एएसआई सर्वे शुल्क न जमा करने को लेकर याचिका दायर की गई थी. इस मामले में 17 अगस्त को हिंदू पक्ष कोर्ट में अपना जवाब देगा.


वहीं एएसआई सर्वे को लेकर मुस्लिम पक्ष ने कहा कि इस पर अभी कोर्ट में फीस जमा नहीं हुई है. उसके बावजूद भी सर्वे जारी है. कोर्ट ने 17 अगस्त की डेट दिया. 17 तारीख को हिंदू पक्ष के अधिवक्ता अपनी बात रखेंगे. 

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो