Mon, Jun 24, 2024

एसटीएफ ने नकली ड्रग्स गिरोह के सरगना को गिरफ्तार किया, वाराणसी में 7.50 करोड़ रुपये का माल जब्त किया

By  Bhanu Prakash -- March 2nd 2023 03:37 PM
एसटीएफ ने नकली ड्रग्स गिरोह के सरगना को गिरफ्तार किया, वाराणसी में 7.50 करोड़ रुपये का माल जब्त किया

एसटीएफ ने नकली ड्रग्स गिरोह के सरगना को गिरफ्तार किया, वाराणसी में 7.50 करोड़ रुपये का माल जब्त किया (Photo Credit: File)

वाराणसी: एसटीएफ वाराणसी ने गुरुवार को 7.50 करोड़ रुपये की नकली दवा बरामद कर सिगरा थाना अंतर्गत चर्च कॉलोनी से बुलंदशहर के एक अशोक कुमार को गिरफ्तार कर लिया

एसटीएफ वाराणसी फील्ड यूनिट पुलिस ने सुबह चर्च कॉलोनी में एक इमारत पर छापा मारा और मंडुआडीह थाना अंतर्गत महेशपुर इलाके में अशोक के गोदाम से भारी मात्रा में नकली दवाओं का पता चलने के बाद उसे पकड़ लिया।

एसटीएफ ने 7.50 लाख रुपये मूल्य की नकली दवाओं के अलावा 4.40 लाख रुपये नकद और कई दस्तावेज भी बरामद किए हैं. बाद में, एसटीएफ कर्मियों ने स्टॉक को जब्त कर लिया, जिसे सिगरा पुलिस स्टेशन ले जाने के लिए ट्रकों और अन्य माल वाहकों पर लोड किया गया था।

एसटीएफ ने बताया कि अशोक एक ऐसे गिरोह का सरगना है जो हिमाचल के बद्दी से मोनोसेफ ओ, गाबापिन एनटी, क्लावम 625, पैन डी, पैन 40, सेफ एजेड, टैक्सिम ओ सहित कई ब्रांडेड व पेटेंटेड दवाओं की नकली दवाओं का निर्माण कर रहा है। प्रदेश।

इस तरह की नकली दवाओं को वाराणसी में स्टॉक कर पूर्वी यूपी, पटना, गया, बिहार के पूर्णिया, पश्चिम बंगाल के कोलकाता और हैदराबाद के बाजारों में गिरोह के नेटवर्क के जरिए सप्लाई किया जा रहा था।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो