Tue, Apr 16, 2024

यूपी के सीतापुर में iPhone के लिए छात्र ने खुद का किया अपहरण, पिता से मांगी फिरौती

By  Shivesh jha -- March 17th 2023 08:48 PM
यूपी के सीतापुर में iPhone के लिए छात्र ने खुद का किया अपहरण, पिता से मांगी फिरौती

यूपी के सीतापुर में iPhone के लिए छात्र ने खुद का किया अपहरण, पिता से मांगी फिरौती (Photo Credit: File)

सीतापुर में कक्षा 9 के एक छात्र ने आईफोन खरीदने के लिए अपने अपहरण का नाटक किया। उसने अपने पिता से अपने ही अपहरण पर फिरौती लेने की योजना बनाई थी। उसने यह कदम तब उठाया जब पिता ने उसे फोन खरीदने में असमर्थता व्यक्त की। हालांकि, पुलिस द्वारा मामले की जांच शुरू करने और उसके दोस्त के घर तक उसकी लोकेशन का पता लगाने के बाद नाबालिग का किस्मत साथ नहीं दिया।

लड़के ने अपने दोस्त के फोन से फिरौती के लिए फोन कर पिता से पांच लाख रुपये मांगे थे। सीतापुर कोतवाली के एसएचओ टीपी सिंह ने कहा कि लड़का एक सरकारी स्कूल में पढ़ता है और अपने पिता के साथ रहता है। लड़का जब एक साल का था तभी उसकी मां की मृत्यु हो गई थी। जब छात्र बुधवार को स्कूल के बाद घर नहीं लौटा तो उसके पिता और अन्य रिश्तेदारों ने तलाशी शुरू की। 

लगभग 8.30 बजे उन्हें व्हाट्सएप पर 5 लाख रुपये की फिरौती का कॉल आया। राशि खैराबाद में किसी अन्य दोस्त के पास पहुंचाई जानी थी। उन्होंने कहा कि पिता द्वारा पुलिस को सूचना दिए जाने के बाद पुलिस जिले की साइबर और एसओजी की टीमें मामले की पड़ताल में जुट गई। एसएचओ ने कहा कि हमने शिकायतकर्ता को उसके बेटे के बचाव के बारे में आश्वासन दिया था और जब वह अपने बेटे की सुरक्षित रिहाई के लिए राशि एकत्र कर रहा था, तब उसके साथ एक टीम भी शामिल थी। 

रात 11 बजे तक पुलिस फिरौती की कॉल में इस्तेमाल किए गए मोबाइल फोन की लोकेशन का पता लगा चुकी थी। जब मोबाइल फोन के मालिक एक जूते की दुकान के मालिक से पूछताछ की गई तो यह पता चला कि फोन उसका बेटा इस्तेमाल करता है जो कक्षा 9 का छात्र है। काउंसलिंग के बाद लड़के को उसके पिता को सौंप दिया गया।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो