Tue, Jun 18, 2024

भारतीय रियल एस्टेट जाइंट- इन्वेस्टर्स क्लिनिक 2023 में डिजिटल परिवर्तन कर रहा है!

By  Bhanu Prakash -- February 23rd 2023 05:30 PM
भारतीय रियल एस्टेट जाइंट- इन्वेस्टर्स क्लिनिक 2023 में डिजिटल परिवर्तन कर रहा है!

भारतीय रियल एस्टेट जाइंट- इन्वेस्टर्स क्लिनिक 2023 में डिजिटल परिवर्तन कर रहा है! (Photo Credit: File)

नोएडा (उत्तर प्रदेश) , 23 फरवरी: इंडियन रियल एस्टेट जायंट- 2023 के लिए इन्वेस्टर्स क्लिनिक मिशन एक जीवंत और स्वस्थ रियल एस्टेट क्षेत्र बनाना है जो पारदर्शी, कुशल और उपभोक्ता-अनुकूल है। लक्ष्य एक ऐसा वातावरण बनाना है जो निवेश, नवाचार, नौकरी सृजन, सनी कत्याल, सह-संस्थापक, इन्वेस्टर्स क्लिनिक को प्रोत्साहित करे।

कात्याल ने आगे कहा - भारतीय रियल एस्टेट बाजार में आने वाले वर्षों में महत्वपूर्ण वृद्धि देखने की उम्मीद है। सरकार ने रियल एस्टेट नियामक प्राधिकरण (रेरा) और वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) जैसे क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए कई सुधारों की घोषणा की है। इसके अतिरिक्त, सरकार ने 100 स्मार्ट शहरों को विकसित करने और नई किफायती आवास योजनाओं को पेश करने की योजना की भी घोषणा की है। 2023 में, सुधारों और प्रोत्साहन प्रदान किए जाने के कारण रियल एस्टेट क्षेत्र में निवेश में वृद्धि और निर्माण गतिविधि में वृद्धि होने की उम्मीद है।

इसके अलावा, बढ़ती शहरी आबादी और बढ़ती डिस्पोजेबल आय के कारण आवास की मांग बढ़ने की संभावना है। हम भारतीय बूटस्ट्रैप कंपनी में से कुछ में से हैं, जिनके पास YOY ग्रोथ के साथ 16 साल की स्थिरता है। जैसा कि हमारे संस्थापक और मेंटर हनी कात्याल कहते हैं, समृद्धि हमारे विकास की कुंजी है चाहे वह हमारी कंपनी हो या एक व्यक्ति के रूप में। हमारा मिशन 2023 संपत्ति खरीदने और बेचने की प्रक्रिया को बेहतर बनाने के लिए डिजिटल रूप से रूपांतरित होने पर केंद्रित है, हमारे संपत्ति पोर्टल/वेबसाइट पर एआई और एमएल एकीकरण, विश्व स्तरीय ग्राहक प्रबंधन के लिए सेल्सफोर्स सीआरएम और अंत में टेक आधारित एजेंट नेटवर्क जो विशाल बनाने जा रहा है नौकरियां और स्व-रोजगार।

इन्वेस्टर्स क्लिनिक इंफ्राटेक प्राइवेट लिमिटेड के सीटीओ-चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर हर्षवर्धन ने समझाया कि कैसे एआई और एमएल का उपयोग अचल संपत्ति व्यवसाय के संचालन में सुधार और विश्लेषण के लिए डेटा एकत्र करने के लिए अंतर्दृष्टि प्रदान करने के लिए किया जा सकता है। एआई बड़ी मात्रा में ग्राहक डेटा का विश्लेषण और प्रक्रिया कर सकता है, जैसे कि संपत्ति की खोज, ग्राहक की रुचियां और प्राथमिकताएं, उपभोक्ता व्यवहार और स्वाद की भविष्यवाणी। इसके बाद एमएल का उपयोग ग्राहक व्यवहार में रुझान और पैटर्न की पहचान करने के लिए किया जा सकता है ताकि रियल एस्टेट ऑफ़र को बेहतर तरीके से लक्षित किया जा सके। एआई का उपयोग पिछली बिक्री और बाजार के आंकड़ों के विश्लेषण के साथ-साथ क्षेत्र के विशेषज्ञों की सिफारिशों के द्वारा किसी संपत्ति के लिए इष्टतम मूल्य की पहचान करने के लिए किया जा सकता है। AI का उपयोग ग्राहक सहायता को स्वचालित करने, ग्राहक सहभागिता को प्रबंधित करने और अधिक प्रभावी और कुशल तरीके से ग्राहक सेवा प्रदान करने के लिए भी किया जा सकता है।

एआई का उपयोग यह निर्धारित करने के लिए भी किया जा सकता है कि भविष्य में कौन सी संपत्तियों की मांग होगी और भविष्य के बाजार मूल्यों की भविष्यवाणी की जाएगी। एमएल का उपयोग यह निर्धारित करने के लिए किया जा सकता है कि संपत्ति की कौन सी विशेषताएं संभावित खरीदारों के लिए सबसे आकर्षक हैं। AI और ML ग्राहकों की समीक्षाओं, फीडबैक और ऑफ़र के प्रति प्रतिक्रियाओं का विश्लेषण करके ग्राहकों की वफादारी और संतुष्टि को बढ़ाने के बारे में जानकारी प्रदान कर सकते हैं।

मिशन रियल एस्टेट क्षेत्र के विकास और विकास के लिए अनुकूल वातावरण बनाने पर ध्यान केंद्रित करेगा। इसमें शामिल होगा:

- प्रौद्योगिकी के उपयोग से हम अपनी दक्षता और पारदर्शिता में सुधार करेंगे।

- हम एक व्यापक रियल एस्टेट बाजार सूचना प्रणाली विकसित कर रहे हैं।

- खरीद और बिक्री की प्रक्रिया में सुधार के लिए डिजिटल प्लेटफॉर्म का उपयोग बढ़ाना।

- पोर्टफोलियो प्रबंधन और नए रियल एस्टेट उत्पादों और सेवाओं पर काम करना।

इन्वेस्टर्स क्लिनिक के पास पूरे भारत में 30 कार्यालयों का एक मजबूत नेटवर्क है, 1.5 लाख वर्ग फुट से अधिक कार्यालय स्थान और दुबई, दोहा और सिंगापुर में अंतरराष्ट्रीय उपस्थिति के साथ वैश्विक प्रवेश। 72,000 करोड़ रुपये की संपत्तियां बिकीं। इन्वेस्टर्स क्लिनिक की ब्रांड वैल्यू 300 करोड़ रुपये के टर्नओवर के साथ 2,000 करोड़ रुपये से अधिक आंकी गई है। इन्वेस्टर्स क्लिनिक बहुत तेजी से अपनी पहुंच और उपस्थिति को मजबूत कर रहा है। इन्वेस्टर्स क्लिनिक के पास 300 से अधिक अग्रणी डेवलपर्स के साथ काम करने का एक सिद्ध ट्रैक रिकॉर्ड है। कंपनी विश्व स्तरीय प्रौद्योगिकी, प्रक्रियाओं और प्रतिक्रिया तंत्र के माध्यम से सर्वश्रेष्ठ ग्राहक सेवा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। इन्वेस्टर्स क्लिनिक प्रॉपर्टी के मूल्य में वृद्धि से लेकर नई प्रॉपर्टी लॉन्च तक, एंड-टू-एंड प्रॉपर्टी डील में शामिल है।

यह कहानी पीएनएन द्वारा प्रदान की गई है। इस लेख की सामग्री के लिए एएनआई किसी भी तरह से ज़िम्मेदार नहीं होगा।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो