Sat, May 25, 2024

यूपी के 3 जेल अधीक्षक सस्पेंड, अतीक अहमद और अशरफ की मदद करने पर गिरी गाज

By  Shagun Kochhar -- April 4th 2023 06:24 PM -- Updated: April 4th 2023 06:41 PM
यूपी के 3 जेल अधीक्षक सस्पेंड, अतीक अहमद और अशरफ की मदद करने पर गिरी गाज

यूपी के 3 जेल अधीक्षक सस्पेंड, अतीक अहमद और अशरफ की मदद करने पर गिरी गाज (Photo Credit: File)

ब्यूरो: उमेश पाल हत्याकांड के बाद से उत्तर प्रदेश की योगी सरकार एक्शन मोड में है. इसी के चलते लापरवाही बरतने वाले जेल अधीक्षकों पर गाज गिरी है. सरकार ने यूपी के तीन जेल अधीक्षकों को सस्पेंड कर दिया है.  कारागार महानिदेशक एसएन साबत की ओर से इस संबंध में आदेश जारी किया गया है.


यूपी के 3 जेल अधीक्षक सस्पेंड

बरेली सेंट्रल जेल के जेल अधीक्षक राजीव शुक्ला को निलंबित कर दिया है. इसमें बांदा जेल के अधीक्षक अविनाश गौतम और प्रयागराज की नैनी जेल के वरिष्ठ जेल अधीक्षक शशिकांत का भी नाम शामिल है. वहीं बरेली जेल मामले में पांच अधिकारी पहले ही सस्पेंड किए जा चुके हैं. 


कहा जा रहा है कि इन जेलों के सुपरिटेंडेंट पर अशरफ अहमद, अतीक के बेटे अली अहमद और मुख्तार अंसारी पर शिकंजा कसने में लापरवाही बरतीने का आरोप है, इसलिये इनपर सरकार की तरफ से एक्शन लिया गया. इन पर डीआईजी जेल की रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की गई है. आपको बता दें अतीक का बड़ा बेटा मोहम्मद उमर और भाई अशरफ बरेली जेल में बंद है, अतीक अहमद का बेटा अली नैनी जेल में और मुख्तार अंसारी बांदा जेल में बंद है. इन लोगों को मदद पहुंचाने वालों पर कार्रवाई चल रही है. इन जेलों में बंद कैदियों को वीआईपी ट्रीटमेंट दिए जाने का आरोप लगा था.

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो