Advertisment

UP Cabinet Meeting: सीएम योगी आदित्यनाथ की कैबिनेट बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर लगी मुहर

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में आज लोकभवन में कैबिनेट बैठक हुई है। बैठक में गन्ना मूल्य में वृद्धि, सेमीकंडक्टर नीति सहित 17 प्रस्तावों मुहर लगी।

author-image
Rahul Rana
New Update
s

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

लखनऊ : जय कृष्ण: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में आज लोकभवन में कैबिनेट बैठक हुई है। बैठक में गन्ना मूल्य में वृद्धि, सेमीकंडक्टर नीति सहित 17 प्रस्तावों मुहर लगी। गन्ना मूल्य में 20 रुपये प्रति क्विंटल की वृद्धि का प्रस्ताव पास हुआ। अब गन्ना का मूल्य अग्रेती का 370 रुपये प्रति क्विंटल खरीदा जायेगा। पिछ्ले छह वर्षो मे अब तक 55 रुपये की बढ़ोत्तरी हो चुकी है। वर्तमान सत्र मे किसानो का 86 प्रतिशत गन्ना मूल्य का भुगतान किया जा चुका है।

Advertisment

योगी आदित्यनाथ की कैबिनेट बैठक में अयोध्या के एयरपोर्ट का नामकरण महर्षि वाल्मीकि के नाम का प्रस्ताव पास हुआ। अग्निशमन सेवा अधिनियम में संशोधन का प्रस्ताव भी पास हुआ।

चौरी-चौरा के नाम पर मुंडेरा नगर पंचायत का नाम का प्रस्ताव पास हुआ। उप्र मेट्रो रेल कारपोरेशन को राज्य स्थानीय कर, संपत्ति कर, गृहकर, सर्विस चार्ज, जलकर, विज्ञापन कर और पार्किंग शुल्क में छूट का प्रस्ताव पास हुआ।

तीन निजी विश्वविद्यालय- जेएसएस विवि नोएडा, सरोज इंटरनेशनल विवि लखनऊ, शारदा विवि आगरा की स्थापना और आगरा में माध्यमिक शिक्षा विभाग से भूमि का पीएसी को निशुल्क हस्तांतरण संबंधित प्रस्ताव पास हुआ। नगर विकास विभाग के अन्तर्गत आने वाली भूमि के परिवर्तन उत्तर प्रदेश लघु एवं सूक्ष्म मध्यम की इकाई लगाने पर किसी प्रकार का शुल्क नही लिया जायेगा।

इसके अतिरिक्त प्रयागराज में उमेश पाल हत्याकांड के आरोपियों के एनकाउंटर और अतीक अहमद व उसके भाई अशरफ की हत्या के मामले की न्यायिक जांच रिपोर्ट भी कैबिनेट रखा गया ।

cm-yogi up-cabinet-meeting UP CM Yogi Adityanath
Advertisment