Mon, May 20, 2024

सीएम योगी ने चित्तौड़गढ़ में भाजपा उम्मीदवार के लिए किया रोड शो, सड़कों पर 'योगी-योगी' की गूंज

By  Deepak Kumar -- April 20th 2024 07:01 PM
सीएम योगी ने चित्तौड़गढ़ में भाजपा उम्मीदवार के लिए किया रोड शो, सड़कों पर 'योगी-योगी' की गूंज

सीएम योगी ने चित्तौड़गढ़ में भाजपा उम्मीदवार के लिए किया रोड शो, सड़कों पर 'योगी-योगी' की गूंज (Photo Credit: File)

ब्यूरो: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के स्टार प्रचारक योगी आदित्यनाथ लोकसभा चुनाव-2024 के मद्देनजर शनिवार को दूसरी बार राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में चुनावी समर में उतरे। योगी आदित्यनाथ ने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष, चित्तौड़गढ़ से सांसद और भाजपा उम्मीदवार सीपी जोशी के लिए रोड शो किया। बेतहाशा गर्मी में भी राजस्थान की सड़कों पर 'मोदी-मोदी, योगी-योगी' की ही गूंज रही। आमजन से मिले स्नेह से अभिभूत योगी ने इस सीट पर फिर से 'कमल का फूल' खिलाने की अपील की तो मतदाताओं ने विश्वास दिलाया- अबकी पार 400 पार, फिर एक बार-मोदी सरकार। सीएम योगी व सीपी जोशी ने भैरो सिंह शेखावत की प्रतिमा पर माल्यार्पण भी किया। 

पहले चरण के तूफान ने फिर से मोदी जी को सत्ता सौंपने का प्रण कर लिया है: योगी

रोड शो के समापन स्थल पर मतदाताओं को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम की जन्मभूमि से वीरभूमि मेवाड़ को प्रणाम करने आया हूं। इस धरा का इतिहास है कि यह राष्ट्रवाद के मुद्दे से कभी विचलित नहीं हुई। भारत मां के सर्वस्व बलिदान के लिए यह वीरभूमि सदा तत्पर रही है। आधुनिक भारत के तीर्थ के रूप में इस धरा को पूरा भारत कोटि-कोटि प्रणाम करता है। सीएम योगी ने कहा कि शुक्रवार को संपन्न हुए पहले चरण के 102  लोकसभा सीटों के रुझान बताते हैं कि पूरे देश की आवाज है-फिर एक बार मोदी सरकार। अबकी बार-400 पार का लक्ष्य सफल होने जा रहा है। प्रचंड तूफान ने फिर से मोदी जी को सत्ता सौंपने का प्रण कर लिया है। कांग्रेस की जातिवादी-सांप्रदायिक सोच के कारण देश ने बहुत नुकसान सहा है। कांग्रेस सुरक्षा व आस्था से खिलवाड़ करने वाली पार्टी है। आज भारत में पटाखा फूटने पर भी पाकिस्तान सफाई देता है कि मेरा हाथ नहीं है, लेकिन कांग्रेस के समय आतंकियों को बिरयानी खिलाई जाती थी। कांग्रेसी बोलते थे कि राम हुए ही नहीं। ऐसे लोगों को सत्ता में आने का अधिकार नहीं है। योगी ने आह्वान किया कि सीपी जोशी ने साबित किया है कि वे चित्तौड़गढ़ के सबसे उपयुक्त प्रत्याशी हैं। जनता 2014 व 2019 के वोटों को मिलाकर उससे अधिक वोटों से जोशी को जिताकर सदन में भेजें। 

गुलाब की पंखुड़ियों और ढोल-नगाड़ों संग योगी का स्वागत

चित्तौड़गढ़ के मतदाता योगी आदित्यनाथ की एक झलक पाने को सड़कों पर खड़े रहे। बेतहाशा गर्मी भी उनके इरादे न डिगा सकी। यहां रोड शो में लोगों ने गुलाब की पंखुड़ियों से योगी आदित्यनाथ का स्वागत किया। घरों की छतों पर खड़े पुरुष, बच्चे, युवा-बुजुर्ग, महिलाएं व बच्चियां पुष्पवर्षा करती रहीं। आमजन योगी आदित्यनाथ के रोड शो को मोबाइल में कैद करते दिखे। भगवा रंग की साड़ियों में महिलाओं ने योगी आदित्यनाथ का अभिवादन किया। 

आ रहे भगवाधारी, अब है मथुरा की बारी

चित्तौड़गढ़ रोड शो के दौरान खूब गीत बजे। जो राम को लाए हैं, हम उनको लाएंगे। आ रहे हैं भगवाधारी, अब है मथुरा की बारी गीतों के जरिए योगी आदित्यनाथ का जोरदार स्वागत किया गया। हर तरफ योगी-योगी, जोर है मोदी-मोदी। आएंगे फिर मोदी ही, आएंगे फिर योगी ही। अबकी 400 बार, लख बधाई मोदी जी, हमें भगवा लहराना है आदि गीत पर कलाकार खूब थिरकते रहे। वहीं मंचों पर स्थानीय कलाकारों ने शिव के गण बनकर भी योगी आदित्यनाथ का स्वागत किया। रोड शो में ढोल, मजीरा, नगाड़ों आदि का स्थानीय कलाकारों ने प्रदर्शन किया। रोड शो के दौरान सड़कों पर राजस्थान का लोकनृत्य भी दिखा। 

कमल निशान लेकर चलते रहे योगी

रोड शो के दौरान योगी आदित्यनाथ ने भी चित्तौड़गढ़ के मतदाताओं का अभिवादन किया तो हाथ में कमल का फूल चुनाव चिह्न लेकर भी वोट देने के साथ ही यहां मतदान प्रतिशत बढ़ाने की अपील की। हर तरफ सिर्फ भारतीय जनता पार्टी का झंडा ही फहराता दिखा। रास्ता भी भगवा गुब्बारों से सजा रहा। चित्तौड़गढ़ के रोड शो में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का जादू राजस्थान वालों के सिर चढ़कर बोला। रोड शो के दौरान रास्ते में अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों ने भी योगी आदित्यनाथ पर पुष्पवर्षा कर उनका अभिवादन किया। 

बुलडोजर पर खड़े होकर बाबा का स्वागत

'बुलडोजर बाबा' के नाम से प्रसिद्ध योगी आदित्यनाथ को रोड शो में बुलडोजर भी रहा। इस पर खड़े युवाओं ने योगी आदित्यनाथ का स्वागत किया तो मुस्कुराते हुए 'बुलडोजर बाबा' ने भी राजस्थान के युवाओं का अभिवादन किया। यही नहीं, बुलडोजर पर खड़े युवा बाबा की मुस्कुराती फोटो भी अपने मोबाइल के कैमरे में कैद करते रहे।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो