Wed, Apr 24, 2024

UP: CM योगी आदित्यनाथ ने 500 बेड के अस्पताल का किया शुभारंभ, कहा- अब इटावा और सैफई के नाम से डर नहीं…

By  Rahul Rana -- March 6th 2024 02:49 PM

UP: CM योगी आदित्यनाथ ने 500 बेड के अस्पताल का किया शुभारंभ, कहा- अब इटावा और सैफई के नाम से डर नहीं… (Photo Credit: File)

ब्यूरो: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनता  की स्वास्थ्य सुविधा को लेकर सैफई यूनिवर्सिटी ऑफ मेडिकल साइंसेज में 500 बिस्तरों वाले सुपर मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल का उद्घाटन किया। आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मरीज़ अलग-अलग पृष्ठभूमि से आते हैं, यदि रोगी स्वीकार करता है कि वह बीमार है, तो वह स्पष्ट रूप से बीमार हो जाता है। यदि वह सोचता है कि वह बीमार नहीं है, तो वह वैसा ही व्यवहार करता। उनके प्रति आपका व्यवहार बहुत मायने रखता है।

उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए सभी 75 जनपदों में फ्री डायलिसिस की सुविधा प्रारंभ की गई है। भाजपा की ओर से बताया गया है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मंशा है कि देश के अंदर अलग-अलग कोने में AIIMS की स्थापना की जाये। 

उत्तर प्रदेश के आगरा में 'आगरा मेट्रो रेल परियोजना' के प्राथमिक सेक्शन पर यात्री सेवा का शुभारम्भ किया गया। इस मौके पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद रहे। जहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पश्चिम बंगाल से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आगरा में 'आगरा मेट्रो रेल परियोजना' के प्राथमिक सेक्शन पर यात्री सेवा का शुभारम्भ किया। 

मुख्यमंत्री योगी ने इस पर कहा कि आगरा में मेट्रो सेवा के प्रारंभ होने के साथ उत्तर प्रदेश, देश का पहला राज्य है, जिसके पास सबसे अधिक शहरों में मेट्रो की सुविधा है। उन्होंने मेट्रो रेल सुविधा प्राप्त होने आगरा के लोगों को बधाई भी दी है। रेल सुविधा को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि आधुनिक सुविधाओं का केंद्र यह सिटी बने, इसके लिए मेट्रो आवश्यक थी। उन्होंने कहा कि यह मेट्रो सेवा 'विकसित उत्तर प्रदेश' के निर्माण के प्रति हमारी प्रतिबद्धता और आगरा वासियों को बेहतरीन परिवहन सुविधा प्रदान करने के हमारे संकल्प का प्रतिफल है। 

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो