Fri, Jun 21, 2024

UP: देश शरिया से नहीं बाबा साहब के संविधान से चलेगा- CM योगी आदित्यनाथ

By  Rahul Rana -- May 28th 2024 02:18 PM
UP: देश शरिया से नहीं बाबा साहब के संविधान से चलेगा- CM योगी आदित्यनाथ

UP: देश शरिया से नहीं बाबा साहब के संविधान से चलेगा- CM योगी आदित्यनाथ (Photo Credit: File)

ब्यूरो: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को पार्टी प्रत्याशियों के लिए धुआंधार प्रचार किया। इस दौरान उन्होंने मऊ में घोसी, बलिया, रॉबर्ट्सगंज और वाराणसी लोकसभा सीटों के लिए चुनाव प्रचार करते हुए विशाल जनसभाओं को संबोधित किया। सीएम के निशाने पर प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस और सपा रहे। वहीं उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 10 साल के कार्यकाल की उपलब्धियों को भी जनता के सामने रखा। उन्होंने कांग्रेस को उसके मेनिफेस्टो के आधार पर घेरते हुए कहा कि वह देश में जजिया कर लगाने की बात कर रही है, साथ ही पर्सनल लॉ को लागू करके भारत में शरियत कानून स्थापित करने और तीन तलाक जैसी कुप्रथा को फिर से शुरू करना चाहती है। सीएम योगी ने इंडी गठबंधन को लेकर कहा कि ये लोग पिछड़ा वर्ग के आरक्षण में सेंधमारी करके मुसलमानों को देना चाहते हैं। वहीं सपा पर हमलावर रुख अख्तियार करते हुए सीएम योगी ने कहा कि सपा राज में माफिया गरीब के बेटों को मारते थे, ऐसे माफिया तत्वों को मिट्टी में मिलाया जा चुका है। 

फिर से तीन तलाक की कुप्रथा को शुरू नहीं होने देंगे

मऊ में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि देश को इंडी गठबंधन से सावधान रहने की जरुरत है, क्योंकि ये कहते हैं कि सत्ता में आएंगे तो विरासत टैक्स लगाएंगे। इनका यह टैक्स औरंगजेब का जजिया कर है। ये कहते हैं कि सत्ता में आने पर पर्सनल लॉ लागू करेंगे यानी यह देश में तालिबानी और शरिया कानून लागू करना चाहते हैं। यह बेटियों और महिलाओं को घर में कैद करने की साजिश कर रहे हैं, लेकिन इन्हें ये नहीं पता कि यह देश बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर के संविधान से चलेगा। हम देश में फिर से तीन तलाक की कुप्रथा को शुरू नहीं होने देंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पिछले दस वर्ष में दुनिया में देश और भारत के हर नागरिक का सम्मान बढ़ा है। ऐसे में पूरे देश में एक बार फिर मोदी सरकार और अबकी बार 400 पार का नारा गूंज रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ घोसी लोकसभा क्षेत्र के लिए आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने लोकसभा प्रत्याशी डॉ. अरविंद राजभर के पक्ष में वोट की अपील की। 

अब प्रदेश में भारी पैमाने पर निवेश आ रहा

गाजीपुर में जनसभा को संबोधित करते हए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी से माफिया का सफाया करने के बाद अब प्रदेश में भारी पैमाने पर निवेश आ रहा है। उन्होंने कहा कि पूर्वांचल में बड़े स्तर पर निवेश हो रहा है, जिसके बाद यहां फैक्ट्रियां लगेंगी और नौजवानों को यहीं पर नौकरी भी मिलेगी। योगी ने सपा पर प्रहार करते हुए कहा कि इन लोगों ने गरीबों के बेटों को मारने का संकल्प लिया था, तो हमने भी माफिया को मिट्टी में मिलाने का संकल्प लिया और आज माफिया मिट्टी में मिल चुके हैं। योगी आदित्यनाथ मोहम्मदाबाद में बलिया लोकसभा सीट के लिए पार्टी प्रत्याशी नीरज शेखर के पक्ष में चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अयोध्या और काशी के बाद हम मथुरा जाने की तैयारी कर रहे हैं। 

भगवान बिरसा मुंडा महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानी

सोनभद्र में चुनावी जनसभा के दौरा सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के मन में भारत के विकास और विरासत के बारे में संवेदना है। उसी का परिणाम है कि 500 वर्ष बाद अयोध्या में रामलला का भव्य मंदिर बनकर तैयार हो गया है। पीएम मोदी ने 2025 को जनजातीय (भगवान बिरसा मुंडा) वर्ष के रूप में घोषित करने का ऐलान किया है। भारत अगला वर्ष जनजातीय गौरव वर्ष के रूप में मनाएगा। भगवान बिरसा मुंडा महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानी थे। भारत की आजादी के लिए उन्होंने सर्वस्व न्योछावर करते हुए जनजातीय बंधुओं को इससे जोड़ने के लिए प्राण प्रण से कार्य किया था। सीएम ने अपील की कि लोकसभा चुनाव में रॉबटर्सगंज और विधानसभा चुनाव में दुद्धि भी देश की आवाज के साथ जुड़ेगा। रिंकी कोल को कप प्लेट चुनाव निशान पर मिला वोट दिल्ली में पीएम मोदी और श्रवण गौड़ को कमल पर वोट सीधे मेरे पास आएगा। 

साल के अंत तक शुरू हो जाएगा काशी में रोपवे 

वाराणसी में जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि आज काशी का मंत्र पूरे देश में गूंज रहा है। काशी ने ही फिर एक बार मोदी सरकार का नारा दिया। आज जो काशी सोचती है वही पूरा देश सोचता है। अत्यंत प्राचीन शहरों में शुमार काशी 70 वर्षों तक उपेक्षा का दंश झेलती रही। वहीं पिछले 10 वर्ष में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में काशी की काया बदल गयी है। आज काशी का पुराना वैभव लौट आया है। यहां के घाटों पर 24 घंटे उत्सव का माहौल रहता है, जबकि पहले इनका अस्तित्व खत्म कर दिया गया था। काशी की गलियों में तारों का जंजाल दुर्घटना को आमंत्रित करता था। वहीं 10 वर्षों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के साथ काशी की भी तकदीर बदल दी है। कांग्रेस के समय में यहां आतंकी घटनाएं घटित होती थीं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रिकार्ड तोड़ मतों से विजयी बनाने की अपील की। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जहां वर्ल्ड क्लास इंफ्रास्ट्रक्चर का निर्माण हो रहा है। वहीं काशी में देश के सबसे बड़े रोपवे का निर्माण कार्य शुरू हो गया है। यह वर्ष के अंत तक कैंट स्टेशन से बाबा विश्वनाथ धाम के लिये शुरू हो जाएगा।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो