Tue, May 21, 2024

UP: काशी विश्वनाथ मंदिर ट्रस्ट का फेसबुक पेज हैक, आधे घंटे तक हैकर्स ने डाली अश्लील तस्वीरें

By  Rahul Rana -- April 6th 2024 07:07 PM

UP: काशी विश्वनाथ मंदिर ट्रस्ट का फेसबुक पेज हैक, आधे घंटे तक हैकर्स ने डाली अश्लील तस्वीरें (Photo Credit: File)

ब्यूरो: श्री काशी विश्वनाथ मंदिर ट्रस्ट के आधिकारिक फेसबुक पेज को आज हैकरों ने हैक कर लिया। करीब आधे घंटे तक फेसबुक पेज पर हैकर्स ने दर्जनों की संख्या में अश्लील तस्वीर और वीडियो लिंक पोस्ट कर दिया। पेज पर अश्लील कंटेंट देखते ही अधिकारियों में हड़कंप मच गया। मंगला आरती के बाद करीब आधे घंटे तक पेज पर हैकरों का कब्ज़ा रहा।

मन्दिर प्रशासन ने तत्काल साइबर एक्सपर्ट बुलवा कर पेज को रिकवर किया गया। मन्दिर के सीईओ ने बताया कि इस मामले की शिकायत साइबर सेल में भी की गई है। बताते चलें कि बीते वर्ष भी वाराणसी नगर निगम की आधिकारिक एफबी पेज पर ऐसे कंटेंट हैकरों ने डाले थे। अब तक उस मामले में हैकर्स तक पुलिस नही पहुंच पाई है।

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर ट्रस्ट के एक आधिकारिक एफबी पेज मन्दिर ट्रस्ट की तरफ से संचालित किया जाता है । इस पेज पर मन्दिर के सभी आरती, श्रद्धालुओं से जुड़ी सूचनाएं प्रसारित की जाती है। शनिवार की सुबह मंगला आरती के बाद अचानक एडमिन के नियंत्रण से पेज का कंट्रोल हैकरों ने हैक कर लिया। हैक करने के बाद लागातर दर्ज़नों अश्लील फोटो और वीडियो लिंक पेज पर हैकरों ने डालने शुरू कर दिए।

पेज के एडमिन ने तत्काल ही इसकी जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों और साइबर एक्सपर्ट को दी। मन्दिर के सीईओ विश्व भूषण मिश्र ने बताया कि साइबर एक्सपर्ट ने आढ़े घण्टे के अंदर ही पेज को रिकवर कर सभी आपत्तिजनक कंटेंट को हटा दिया। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए साइबर सेल में तत्काल सूचना दी गयी है और एक्सपर्ट्स के माध्यम से हैकर तक पहुंचने का प्रयास किया जा रहा है।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो