Thu, Apr 25, 2024

सिक्किम में शहीद हुए सैनिकों के परिवार को यूपी सरकार देगी 50-50 लाख, एक सदस्य को देगी नौकरी

By  Vinod Kumar -- December 24th 2022 03:41 PM
सिक्किम में शहीद हुए सैनिकों के परिवार को यूपी सरकार देगी 50-50 लाख, एक सदस्य को देगी नौकरी

सिक्किम में शहीद हुए सैनिकों के परिवार को यूपी सरकार देगी 50-50 लाख, एक सदस्य को देगी नौकरी (Photo Credit: File)

Sikkim Army Truck Accident: सिक्किम में शुक्रवार को सेना की एक बस खाई में जा गिरी। इस हादसे में 16 सैनिक शहीद हो गए। यूपी के चार जवान भी इनमें शामिल हैं। चारों के परिवार से यूपी के सीएम योगी अदित्यानाथ ने संवेदना प्रकट की है। 

सिक्किम में हुए इस हादसे में यूपी की राजधानी लखनऊ के रहने वाले चरण सिंह, एटा के रहने वाले भूपेंद्र सिंह, उन्नाव के रहने वाले श्याम सिंह यादव और मुजफ्फरनगर के रहने वाले लोकेश कुमार शहीद हुए हैं। यूपी सरकार ने प्रदेश के शहीद सैनिकों के परिजनों को 50-50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करने की घोषणा की है। 

इसके साथ ही सरकार ने इन शहीदों के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने और शहीद सैनिकों के नाम पर उनके जनपद की एक सड़क का नामकरण करने की भी घोषणा की गई है। इसके साथ ही शहीद सैनिकों का अन्तिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा, अन्तिम संस्कार में प्रतिनिधि के तौर पर राज्य सरकार के मंत्री सम्मिलित होकर श्रद्धांजलि देंगे।

 बता दें कि सिक्किम में सेना की एक बस गहरी खाई में जा गिरी थी। इस हादसे में सेना के 16 जवानों की जान चली गई थी। हादसे में घायल चार जवानों को इलाज के लिए एयरलिफ्ट किया गया था। मृतकों में तीन जेसीओ भी शामिल थे। ये हादसा लाचेन से करीब 15 किलोमीटर दूर जेमा में शुक्रवार सुबह करीब 8 बजे हुआ था।



  • Tags
  • Share

ताजा खबरें

वीडियो